DEHRADUN: आशा स्वास्थ्य कार्यकर्ता संगठन द्वारा बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रांतीय महामंत्री ललितेश विश्वकर्मा ने बताया कि संगठन की विभिन्न मांगे काफी समय से लंबित चल रही हैं। इस संबंध में शासन व सरकार से कई बार वार्ता की गई, लेकिन हर बार उन्हें आश्वासन देकर वापस भेज दिया गया। बताया कि 11 अगस्त को संगठन परेड ग्राउंड में प्रदेश व्यापी धरना प्रदर्शन करेगा। मांगों पर कार्रवाई न होने पर आंदोलन को अनिश्चितकालीन का रूप दिया जाएगा।

पिट का लैंटर टूटा, छात्रा की मौत

SRINAGAR GARHWAL: स्कूल प्रशासन की लापरवाही ने दूसरी कक्षा की एक छात्रा की जान ले ली, जबकि उसकी सहपाठी घायल हो गई। दोनों छात्राएं परिसर में बने शौचालय की तरफ जा रही थी, तभी शौच पिट का जीर्ण-शीर्ण लिंटर ढह गया। दोनों छात्राएं पिट में गिर गई। चूंकि इस पिट का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था, इसलिए पिट सूखा था। मलबे में दबकर एक छात्रा की मौत हो गई, जबकि दूसरी छात्रा घायल हो गई। समाचार लिखे जाने तक किसी भी पक्ष की तरफ से पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई थी। जिला प्रशासन ने घटना की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।

कलक्ट्रेट पर दिया धरना

UTTERKASHI: तांबाखाणी के निकट काटी जा रही पहाड़ी के विरोध में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की जिला इकाई ने कलक्ट्रेट में धरना दिया। साथ ही इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन भी दिया। पार्टी के कार्यकर्ताओं ने कहा कि संवेदनशील क्षेत्र में इस तरह के कटान को रोका जाना चाहिए। अगर इसी तरह से पहाड़ी काटा जाता रहा तो कभी भी बड़ा भूस्खलन हो सकता है।