- गांधी पार्क में कांग्रेसी दिग्गजों ने सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा

- पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह, पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्दयेश समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

DEHRADUN: किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्या को लेकर कांग्रेस ने राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह के नेतृत्व में देहरादून के गांधी पार्क में धरना प्रदर्शन किया। प्रीतम सिंह ने कहा कि भाजपा राज में किसान आत्महत्या करने को मजबूर है, यह प्रदेश के लिए बेहद चिंता का विषय है।

पूरे देश में किसान आंदोलनरत

गुरुवार को गांधी पार्क में कांग्रेस ने किसानों के मसले पर एक जुट होकर सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तराखंड में किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हैं और कर्ज वसूली की वजह से किसान तनाव में हैं। प्रीतम सिंह ने कहा कि आज जो किसानों के साथ हो रहा है यह मामला केवल उत्तराखंड का नहीं है, पूरे देश के अंदर किसान आंदोलनरत हैं। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी उपज का सही दाम नहीं मिल पा रहा है।

बीजेपी ने नहीं किया वादा पूरा

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सरिता आर्य ने कहा कि ख्0क्7 के विधान सभा चुनाव में भाजपा ने बड़े-बड़े विज्ञापन देकर किसानों से वायदा किया था की सरकार बनने पर हम ब्याज रहित ऋण देने के साथ ही ऋण माफ़ करेंगे। जो वायदा सरकार ने किसानों से किया है, वह वायदा पूरा करना चाहिए। इस मौके पर पूर्व सीएम हरीश रावत, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदयेश, पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल, किसान प्रकोष्ठ के अध्यक्ष प्रमोद कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट आदि कई लोग मौजूद रहे। धरने का संचालन पूर्व महानगर अध्यक्ष लाल चंद शर्मा ने किया।