-नई जगहों पर शराब की दुकानों का विरोध

-भट्ठों पर कच्ची के खिलाफ खोला मोर्चा

GORAKHPUR: जिले में शराब बंद कराने का अभियान जोर पकड़ने लगा है। शहर से लेकर गांव तक नई जगहों पर सरकारी शराब बेचने का विरोध शुरू हो गया है। साथ ही अवैध ढंग से बिकने वाली कच्ची शराब के खिलाफ लोग मुखर होने लगे हैं। गुरुवार को पिपराइच और झंगहा एरिया में पब्लिक के विरोध से पुलिस-प्रशासन के अफसरों को हैरान होना पड़ा। झंगहा में ईट भट्ठों पर शराब की बिक्री के खिलाफ महिलाएं सड़क पर उतर आई। मौके पर पहुंचे एसपी सिटी हेमराज मीणा ने लोगों को समझाबुझाकर शांत कराया। एसपी सिटी ने कहा कि कहीं पर भी शराब न बिकने दी जाएगी।

चक्का जाम कर दी चेतावनी

पिपराइच के जंगल धूसड़ में शराब के खिलाफ महिलाएं सड़क पर उतर आई। गुरुवार को महिलाओं ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। गोरखपुर-पिपराइच रोड पर वाहनों की लंबी लाइन लगने पर किसी ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस अधिकारियों से महिलाओं की तीखी नोकझोंक हुई। महिलाओं ने कहा कि क्षेत्र में अवैध ढंग से शराब बिकने पर रोक नहीं लगाई जा रही है। पुलिस की कार्रवाई का कोई असर कारोबारियों पर नहीं पड़ रहा। जाम छुड़ाने पहुंचे एसपी सिटी हेमराज मीणा ने कहा कि अवैध ढंग से शराब बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी। कड़ी धूप में घंटों मशक्कत के बाद पुलिस अधिकारियों के आश्वासन पर महिलाओं ने जाम खत्म किया।

भट्ठे पर धावा बोल तोड़ी भट्ठियां

झंगहा एरिया में ईट भट्ठों पर कच्ची शराब बिक रही है। गुरुवार को अमहिया में ईट भट्ठों पर कच्ची बिकने का विरोध शुरू हो गया। आसपास के गांवों की महिलाओं ने शराब के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। अवैध ढंग से चल रही ईट भट्ठों को तोड़कर महुआ-लहन और कच्ची शराब नष्ट कर दिया। इस दौरान महिलाओं ने एक दर्जन से अधिक शराब की भट्ठियों को तोड़ डाला। महिलाओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान पुलिस हरकत में आई थी। चुनाव के बाद कुछ पुलिस वालों की मिलीभगत से कच्ची शराब बिकने लगी। महिलाओं ने चेताया कि क्षेत्र में कहीं भी शराब बिकी तो पुलिस वालों की खैर नहीं है।

वर्जन

अवैध शराब की बिक्री का विरोध महिलाएं कर रही थीं। उनको समझाबुझाकर शांत कराया गया है। कहीं भी अवैध ढंग से शराब नहीं बिकने दी जाएगी।

हेमराज मीणा, एसपी सिटी