- सेंट्रल मार्केट के व्यापारियों ने भरी जबर्दस्त हुंकार

- शुक्रवार को डीएम कमिश्नर से लगाएंगे गुहार

- सपा नेता अतुल प्रधान ने की पैरवी की घोषणा

Meerut: सेंट्रल मार्केट के ध्वस्तीकरण के विरोध में धरना-प्रदर्शन कर रहे व्यापारियों ने उनकी मांग न माने जाने की स्थिति में मेरठ महाबंद की घोषणा की है। व्यापारियों का कहना है कि हाईकोर्ट से आए विस्फोटक निर्णय के बाद वो कई बार प्रशानिक अधिकारियों के सामने रोजी रोटी की गुहार लगा चुके हैं, लेकिन कहीं से कोई राहत नहीं मिल पाई। व्यापारियों ने कहा कि शुक्रवार के डीएम व कमिश्नर से इस मामले में आखिरी बार मुलाकात की जाएगी। ऐसे में भी यदि उनकी बात नहीं सुनी जाती तो वो मेरठ महाबंद को कॉल करेंगे।

धरना स्थल पर अतुल

गुरुवार को सेंट्रल मार्केट स्थित चल रहे व्यापारियों के धरने के दौरान सपा नेता अतुल प्रधान वहां पहुंच गए और इस पूरे मामले में उन्होंने व्यापारियों के साथ खड़े रहने की बात कही। अतुल प्रधान ने व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वो मुख्यमंत्री से मिलकर उनकी मांगों को उठाएंगे।

मिलेंगे डीएम कमिश्नर से

सेंट्रल मार्केट के व्यापारी इस मामले को लेकर एक बार फिर डीएम व कमिश्नर के दरबार में उपस्थित होंगे। व्यापारियों का कहना है कि इस मामले को लेकर आखिरी बार प्रशासनिक अधिकारियों से मिलकर सुप्रीम कोर्ट खुलने तक की मोहलत मांगी जाएगी।

चल रहा धरना-प्रदर्शन

मार्केट ध्वस्तीकरण के विरोध में व्यापारी दिन रात धरना स्थल पर मौजूद रहकर प्रशासन से कार्रवाई टालने की गुहार लगा रहे है। इस बीच व्यापारियों के अलावा उनके परिजन भी धरना स्थल पर मौजूद रहकर व्यापारियों का हौंसला बढ़ा रहे हैं। गुरुवार को व्यापारियों ने धरना स्थल पर अलाव जलाने के लिए कई क्विंटल लकडि़यां मंगवाई है। धरने के दौरान व्यापारियों का खाना पीने का इंतजाम भी वहीं किया जा रहा है।

प्रशासनिक अधिकारी व्यापारियों की मांगों पर विचार नहीं करते तो महानगर के सभी व्यापारी एक मंच पर आ जाएंगे। इस दौरान सभी व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर महा बंद का आह्वाण करेंगे।

-नवीन गुप्ता, अध्यक्ष संयुक्त व्यापार संघ

सेंट्रल मार्केट का मामला गंभीर है। धरना स्थल पर जाकर व्यापारियों की समस्या की जानकारी की गई है। व्यापारियों की समस्या को शासन से अवगत कराया जाएगा।

- अतुल प्रधान, सपा नेता