- सरकार को आर-पार की लड़ाई की चेतावनी

- कहा मांग पूरी होने के बाद होगी हड़ताल समाप्त

देहरादून, संविदा पर नियुक्ति की मांग को लेकर निगम के सफाई कर्मी हड़ताल पर डटे हैं। फ्राइडे को सफाई कर्मियों ने मांग को लेकर सचिवालय कूच किया। पुलिस ने सचिवालय से पहले ही प्रदर्शनकारियों को रोक लिया.इस बीच पुलिस और कर्मचारियों के बीच तीखी नोक-झोंक भी हुई, बाद में एसडीएम के माध्यम से कर्मचारियों ने अपना मांगपत्र सरकार को सौंपा।

आर-पार की लड़ाई का ऐलान

सचिवालय कूच के दौरान सफाई कर्मचारियों ने सरकार और निगम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि एक सूत्रीय मांग को लेकर कर्मचारी अब आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और मांग माने जाने तक काम पर नहीं लौटेंगे।

कर्मचारियों का धरना जारी

संविदा पदों पर समायोजन की मांगों को लेकर नगर निगम सफाई कर्मचारियों का धरना जारी है। सफाई कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि निवर्तमान मेयर विनोद चमोली ने कर्मचारियों को संविदा पदों पर समायोजन का आश्वासन दिया था, लेकिन वादा पूरा नहीं किया।

नो वर्क, नो पे के बाद भी धरना

संविदा व नियमित कर्मचारियों के अलावा निगम में 120 नाला गैंग व करीब 75 रात्रि कर्मचारियों को सफाई न करने पर नो वर्क, नो पे के साथ ही बर्खास्तगी की चेतावनी भी जारी कर दी गई है। बावजूद इसके कर्मचारी काम पर नहीं लौट रहे।

शहर में हर जगह कूड़े के अंबार

सफाईकर्मियों की हड़ताल के कारण शहर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है। जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे हैं। डोर टू डोर कूड़ा भी कलेक्ट नहीं किया जा रहा। ऐसे में जहां हर जगह गंदगी देखने को मिल रही है, वहीं गंदगी से बीमारियां फैलने का भी खतरा बढ़ गया है।

-------------

जब तक सरकार हमारी मांग पूरा नहीं करती, हड़ताल जारी रहेगी। सचिवालय कूच के दौरान हमने सरकार को ज्ञापन भेज कर यह साफ कर दिया है।

राजेश कुमार, अध्यक्ष, सफाई कर्मचारी संगठन

----------------

- हड़ताल के कारण सफाई व्यवस्था गड़बड़ा गई है। वैकल्पिक व्यवस्था फिलहाल नहीं हो पाई है, जल्द ही सफाई व्यवस्था बहाल की जाएगी।

आरके सिंह, स्वास्थ्य अधिकारी