-कॉलेज प्रबंध समिति की बैठक में 168 कर्मचारियों की बहाली और वेतन वृद्धि का हुआ निर्णय

-अन्य मांगों को मानने के लिए दिया गया भरोसा, काम पर लौटने को तैयार हुए कर्मचारी

BAREILLY :

अस्थायी कर्मचारियों की 15 जुलाई से बरेली कॉलेज में चल रही हड़ताल मंडे शाम प्रशासन ने वार्ता के बाद खत्म करा दी। छात्र संगठनों के विरोध को देखते हुए हड़ताल खत्म कराने के लिए कॉलेज प्रबंध समिति की आकस्मिक बैठक बुलानी पड़ी। जिसमें हड़ताल पर बैठे 168 अस्थायी कर्मचारियों की बहाली की मांग और उनके वेतन वृद्धि की मांग को मानते हुए अन्य मांगों को पूरा करने का भरोसा दिया। जिसके बाद कॉलेज कर्मचारियों ने रात आठ बजे ताला खोल दिया और ट्यूजडे से काम पर लौटने की बात कही।

24 जुलाई से कक्षाएं शुरू

हड़ताल खत्म होने के बाद प्राचार्य डॉ। अजय शर्मा ने ग्रेजुएशन सेकंड और थर्ड ईयर की कक्षाएं 24 जुलाई से शुरू करने की बात कही है। उन्होंने कहा कि जो स्टूडेंट्स कॉलेज से फ‌र्स्ट ईयर की पढ़ाई कर चुके हैं वह अगली कक्षा में पढ़ाई के लिए समय से कॉलेज पहुंचे। वहीं जिस स्टूडेंट्स की फीस जमा नहीं हुई है वह अपनी फीस समय से जमा कर एडमिशन प्रक्रिया पूरी कर ले। वहीं ग्रेजुएशन फ‌र्स्ट ईयर में भी जिस स्टूडेंट्स का प्रवेश हो गया है उनके भी क्लास ट्यूजडे से शुरू हो जाएंगे।

कई दिन परेशान हो रहे थे छात्र

कॉलेज में चल रही हड़ताल की जानकारी नहीं होने पर दूर दराज के स्टूडेंट्स कॉलेज में फीस जमा, काउंसलिंग और क्लास अटेंड करने के साथ टीसी लेने के लिए पहुंच रहे थे। लेकिन कॉलेज जाकर उन्हें पता चल रहा था कि हड़ताल के चलते कोई काम नहीं हो सकता। जिससे कॉलेज पहुंचने वाले स्टूडेंट्स को भी मायूस होकर वापस लौटना पड़ता था। मंडे को भी दर्जनों स्टूडेंट्स कॉलेज पहुंचे लेकिन उन्हें भी वापस लौटना पड़ा।