शहर के कारोबारी की प्रतापगढ़ में हत्या के विरोध में बंदी, प्रदर्शन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंडा के निवासी और मीरगंज के सर्राफा व्यापारी लल्लू प्रसाद सोनी की गुरुवार को प्रतापगढ़ में हुई हत्या के विरोध में शुक्रवार को मीरगंज सर्राफा मंडी पूरी तरह से बंद रही। सर्राफा कारोबारियों ने दुकानें बंद करके कोतवाली का घेराव किया और प्रदर्शन किया। हत्यारों की गिरफ्तारी और पीडि़त परिवार को आर्थिक सहायता की मांग की गई।

मीरगंज सर्राफा मंडी में दुकान

प्रतापगढ़ जिला के कुंडा तहसील के बाबूगंज बाजार निवासी सर्राफा कारोबारी लल्लू प्रसाद सोनी की प्रयागराज के मीरगंज सर्राफा मंडी में अपनी दुकान है, जहां वे सर्राफा का कारोबार करते थे। काम के सिलसिले में अक्सर प्रतापगढ़ जाते थे। गुरुवार की सुबह लल्लू प्रसाद सोनी अपनी कार से बाबूगंज बाजार के लिए जा रहे थे। तभी बाइक से आए बदमाशों ने लोधी पुल पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में कार चला रहे लल्लू के सीने में एक गोली जा घुसी और वह सीट पर ही लुढ़क गए। लुटेरे कार में रखा ज्वैलरी और नकदी से भरा बैग लेकर फरार हो गए। आनन-फानन में उन्हें प्रयागराज लाया गया, जहां डॉक्टरों ने सर्राफा कारोबारी को मृत घोषित कर दिया।

सर्राफा कारोबारियों को दी जाए सुरक्षा

प्रयाग सर्राफा एसोसिएशन के अध्यक्ष कुलदीप सोनी के नेतृत्व में सर्राफा व्यापारियों ने कोतवाली का घेराव कर प्रदर्शन किया। व्यापारियों ने सर्राफा कारोबारियों को सुरक्षा दिए जाने और हत्यारों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की।