-एचबीटीआई का सेकेंड, थर्ड और फाइनल इयर का रजिस्ट्रेशन रुका

-शुक्रवार को एचबीटीआई में फाइनल ईयर की क्लासेज शुरू करा दी गईं

KANPUR: उत्तर प्रदेश टेक्निकल यूनिवर्सिटी ने एचबीटीआई के स्टूडेंट्स का अभी तक रिजल्ट डिक्लेयर नहीं किया है। जिसकी वजह से सेशन लेट होना तय है। फिलहाल ऐसी स्थितियों से निपटने के लिए एचबीटीआई प्रशासन ने शुक्रवार से फाइनल इयर के स्टूडेंट्स की प्रोविजनल क्लासेज शुरू करा दी हैं, लेकिन स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन रिजल्ट आने के बाद ही किया जाएगा। वहीं शनिवार से थर्ड इयर की क्लासेज भी शुरू कराने की तैयारी कर ली गई है।

अब रजिस्ट्रेशन बाद में होगा

एचबीटीआई के सीनियर प्रोफेसर डॉ। पीके कमानी ने बताया कि पहले शेड्यूल तय किया गया था कि 24 से 27 जुलाई के बीच सेकेंड, थर्ड और फाइनल इयर का रजिस्ट्रेशन कराया जाएगा, लेकिन यूपीटीयू ने अभी तक रिजल्ट ही घोषित नहीं किया है, जिसकी वजह से एकेडमिक सेशन को शुरू करने में दिक्कत आ रही है। लेकिन स्टूडेंट्स की पढ़ाई का नुकसान न हो, इसके लिए रजिस्ट्रेशन से पहले ही प्रोविजनल क्लासेज शुरू करा दी गई हैं।

30-31 जुलाई को फ्रेशर्स करेंगे रिपोर्ट

एचबीटीआई डायरेक्टर प्रोफेसर एके नागपाल ने बताया कि कन्नौज व मैनपुरी इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स 30 जुलाई को कैंपस में रिपोर्ट करेंगे। जबकि 31 जुलाई को एचबीटीआई में एडमिशन लेने वाले स्टूडेंट्स रिपोर्ट करेंगे। इन स्टूडेंट्स के लिए हॉस्टल की साफ सफाई कराई जा रही है। अगस्त के फ‌र्स्ट वीक से फ्रेशर्स की क्लासेज शुरू कराने की तैयारी है।