- विवादों की लिस्ट हो रही है लंबी और वीसी स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम्स के निदान के बजाय खुद को सुरक्षित करने में दे रहे हैं ध्यान

PATNA : पटना यूनिवर्सिटी ही नहीं इसके वर्तमान मुखिया डॉ वाईसी सिम्हाद्री विवादों में घिरे हुए हैं। विवादों की लिस्ट लगातार लंबी होती जा रही है। वीसी स्टूडेंट्स की प्रॉब्लम्स के निदान के बजाय अपने आप को सुरक्षित करने में ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। कैंपस में मामूली बात पर कम्यूनिकेशन गैप है। इनमें से कुछ प्रमुख मामले इस प्रकार हैं।

- हरि सिंह गौड़ सेंट्रल यूनिवर्सिटी के क्रिमिनोलॉजी डिपार्टमेंट में पांच फैकल्टी की बहाली के मामले में इन पर आरोप है कि क्रिमिनोलॉजी में स्पेशलाइजेशन नहीं होने के बाद भी कैसे एक्सपर्ट के रूप में पैनेल में शामिल हुए। इस मामले में सीबीआई जांच कर रही है।

- वीसी आवास पर तैनात माली राजेंद्र पटेल की संदिग्ध परिस्थिति में आत्महत्या के प्रयास के बाद मौत के मामले की जांच हो रही है। आरोप है कि वीसी हाउस के लोगों द्वारा स्टाफ्स को प्रताडि़त किया जा रहा है।

-वीसी ने स्टाफ्स के हंगामे के बाद ख्भ् लाख रुपए का चेक दिया था। बाद में ख्भ् लाख अनुदान देने का अधिकार नहीं होने की बात कह कर चेक पर भुगतान के लिए बैंक को रोकने का आदेश दिया गया।

-पीयू में कंस्ट्रक्शन वर्क करने वाले कांट्रैक्टर्स के लंबित भुगतान को लेकर हंगामा कई बार हो चुका है। पीयू के पास बकाया होने के कारण कोई भी भी कांट्रैक्टर टेंडर डालने को तैयार नहीं है।