-सुबह से बिजली-पानी समस्या से जूझ रहे लोगों ने खासबाजार सबस्टेशन पर धावा बोला, इन्द्रा नगर में काटा हंगामा

KANPUR: संडे को जबरदस्त बिजली संकट से शहर में हाहाकार मचा रहा। रात से सुबह तक 4 घंटे बिजली के बाद भी जबरदस्त बिजली संकट रहा। एक दर्जन सबस्टेशन घंटों ठप रहे, कई सबस्टेशन तो संडे की रात तक भी नहीं चालू हो सके। लाखों की आबादी अन्धेरे में डूबी रही। गुस्साए लोगों ने खासबाजार सबस्टेशन पर पथराव किया और जाम लगा दिया। कोतवाली पुलिस ने उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया। वहीं इन्द्रानगर सबस्टेशन पर लोगों ने हंगामा काटा।

हाईटेंशन लाइन टूटी

संडे को खासबाजार व मूलगंज छप्पर सबस्टेशन से जुड़े लोगों को दिनभर बिजली संकट से जूझना पड़ा। सुबह और दोपहर घंटों लाइन गायब रहने के शाम को भी एरिया अन्धेरे में डूबे रहे। बिजली-पानी संकट से जूझ रहे लोगों का सब्र टूट गया। उन्होंने खासबाजार सबस्टेशन पर धावा बोल दिया। लोगों की भीड़ देखकर केस्को इम्प्लाई भाग खड़े हुए। गुस्साई भीड़ ने सबस्टेशन पर पथराव कर दिया। इससे भी उनका गुस्सा शान्त नहीं हुआ तो सड़क पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने उन्हें शांत कराकर जाम हटवाया। इससे पहले सुबह 9 बजे करीब ओईएफ फीडर की 33 हजार केवी की लाइन टूटने से ब्रेकर भी डैमेज हो गया। जिसके चलते आरपीएच का 60 एमवीए का ट्रांसफॉर्मर ठप हो गया। ओईएफ के अलावा बीएस पार्क और भैरोघाट सबस्टेशन भी ठप हो गए।

पोल टूटे, ट्रांसफॉर्मर

संडे को इन्द्रा नगर के हजारों लोगों को जबरदस्त बिजली-पानी संकट से जूझना पड़ा। सुबह 9.45 बजे गई लाइट देररात तक नहीं आई। इससे गुस्साए लोगों ने सबस्टेशन हंगामा काटा। केस्को के मुताबिक ट्रक की टक्कर से 11 केवी के 2 पोल, एक एलटी पोल और ट्रांसफॉर्मर डैमेज हो गए हैं। रात 11 बजे तक पॉवर सप्लाई नॉर्मल होने की उम्मीद है। वहीं लाइन फाल्ट के कारण हॉस्पिटल रोड, चौबेगोला, परेड में शनिवार की रात बजे करीब गई लाइट सुबह 11.30 बजे आई। जिससे लोगों बिजली के साथ पानी संकट से भी जूझे।

यह सबस्टेशन ठप रहे

नवीन नगर, सर्वोदय नगर,

आरपीएच 1, ओईएफ, चमनगंज, चीना पार्क बेकनगंज, खासबाजार, मूलगंज छप्पर

ये फीडर बन्द रहे

शिवाजी नगर, बौद्ध नगर, बर्रा ग्राम, ट्रांसफॉर्मर जले

रामलीला ग्राउंड, देहली सुजानपुर, हाइवे सिटी, निगम कॉलोनी, सर्वोदय नगर, इन्द्रा नगर, ग्वालटोली