RANCHI : नगड़ी में दो युवकों अनिल महतो और सुखदेव उरांव की पीट-पीटकर और धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी गयी। दोनों एक बस में खलासी का काम करते थे। घटना सोमवार देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे की है। मारे गए युवकों के परिजनों और स्थानीय लोगों ने घटना के बाद रांची-गुमला रोड को करीब चार घंटे तक जाम किए रखा। पुलिस के आश्वासन के बाद अहले सुबह पौने चार बजे जाम हटाया जा सका। इसके बाद पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। इन युवकों की हत्या का आरोप नगड़ी के होटल कारोबारी बलकरण महतो और उनके समर्थकों पर लगा है।

टकरा गए थे एक-दूसरे के वाहन

बस चालक आजाद खान व रेस्टोरेंट मालिक बालकरण महतो के रिश्तेदार अमर व रवि के वाहन सोमवार को एक-दूसरे से टकरा गए थे। इस बात को लेकर दोनों में तीखी बहस हुई थी। सूचना पर पहुंचे थाना प्रभारी ने दोनों को समझाकर वहां से हटा दिया। बाद में रवि व अमर ने शिकायत बालकरण महतो से की। इस पर वे आजाद के घर जाकर उसे डांट-फटकार लगाई। इस दौरान दोनों में मारपीट व गोली चालन भी हुई, हालांकि, फायरिंग की घटना की पुष्टि पुलिस नहीं कर रही है। इससे आक्रोशित आजाद बस निकालकर (दूसरे की) बालकरण महतो मारने का प्लान बना लिया।

वैन में पीछे से बस ने मार दी टक्कर

सोमवार की शाम बालकरण रेस्टोरेंट बंद कर अपनी मारूति वैन से घर जा रहे थे। जैसे ही रेलवे क्रासिंग के पास उनकी गाड़ी पहुंची, पीछे से एक बस ने जोरदार टक्कर मार दी। बस को आजाद चला रहा था। इससे मारूति का परखच्चा उड़ गया। हालांकि, इस घटना में कोयल रेस्टूरेंट के मालिक बलकरण महतो बच गए। घटना के बाद बस का ड्राइवर फरार हो गया। बाद में आक्रोशित लोगों ने बलकरण महतो के समर्थन में बस के दो खलासी अनिल कुमार महतो (22वर्ष) व सुखदेव उरांव (20 वर्ष ) को पीट-पीट कर मार डाला। घटना सोमवार रात 11.30 बजे की है। मारे गए दोनों युवक पिस्का के रहनेवाले थे और शांति बस में खलासी का काम करते थे।