- गोरखपुर के पैसेंजर्स दिल्ली, पटना से पकड़ रहे कोलकाता का फ्लाइट

- चार महीने चलकर अचानक बंद कर दी गई फ्लाइट

GORAKHPUR: गोरखपुर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए चलने वाली फ्लाइट के बंद हो जाने से यहां के बिजनेसमैन काफी परेशान हैं. उन्हें कोलकाता जाने के लिए पहले दिल्ली और पटना का सफर तय करना पड़ रहा है. वहां से उन्हें कोलकाता के लिए फ्लाइट मिल रही है. जिससे समय के साथ ही पैसे की भी बर्बादी हो रही है. वहीं कोलकाता की फ्लाइट को क्यों बंद कर दिया कर गया इस बारे में कोई सटीक जानकारी नहीं मिल पा रही है.

दिसंबर 2017 तक चली फ्लाइट

पब्लिक की सहुलियत के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के साथ ही कोलकाता के लिए भी फ्लाइट उड़ान भर रही थी. दिसंबर 2017 में कुहासे की वजह से सभी फ्लाइटें कुछ दिनों के लिए बंद कर दी गई. जिसके बाद दिल्ली के लिए तो तीन फ्लाइटें अपने तय समय पर एक बार फिर उड़ान भरने लगीं लेकिन कोलकाता की फ्लाइट आज तक नहीं उड़ सकी. चार महीने तक चलने के बाद कोलकाता की फ्लाइट के बंद होने से सबसे ज्यादा परेशानी यहां के बिजनेसमैन्स को हो रही है. जिससे उनके बिजनेस ट्रिप भी कम हो गए हैं.

जब तक जानते लोग, बंद हो गई उड़ान

गोरखपुर के एक बिजनेसमैन ने बताया कि शुरू-शुरू में जब कोलकाता के लिए फ्लाइट चलना शुरू हुई तब कम ही लोग इस बात को जान रहे थे. इस बीच कोलकाता जाने वाली 78 सीटर स्पाइस जेट का अच्छा खासा फायदा भी हुआ. अब जब पैसेंजर्स और ज्यादा बढ़ने लगे तब अचानक से इसको बंद कर दिया गया.

डेढ़ घंटे में ही आ जाती मंजिल

कोलकाता जाने में ट्रेन से लगभग 24 घंटे से भी ज्यादा समय लगता है. जबकि फ्लाइट डेढ़ घंटे में ही कोलकाता पहुंचाती थी. वहीं ट्रेन के थर्ड एसी के बराबर किराए में ही लोग कोलकाता तक पहुंच जाते थे. अब इस फ्लाइट के बंद होने से गोरखपुर के लोगों को दिल्ली तक उल्टा सफर तय करना पड़ रहा है.

बढ़ गई दिक्कत

कोलकाता में साड़ी, सूट्स और स्टील का हब है. इसलिए गोरखपुर के बिजनेसमैनों को यहां आना-जाना लगा रहता है. वहीें कोलकाता से ही थाइलैंड, बैंकॉक और अंडमान निकोबार जाने में आसानी होती है. फ्लाइट के अभाव में अब ये सफर बहुत ही लंबा और थकावट भरा हो गया है.

कोट्स

सीएम सिटी होने की वजह से उम्मीद है कि एक बार फिर से कोलकाता की फ्लाइटें चलने लगेगीं. इससे पब्लिक का रास्ता आसान हो जाएगा.

- हिमांशु खेतान, बिजनेसमैन

जो भी जिम्मेदार हैं उनको कोलकाता के लिए फिरसे फ्लाइटों को चलाना चाहिए. क्योंकि ये पब्लिक से जुड़ा मामला है. इस पहल से पब्लिक को राहत मिलेगी.

- आशीष छापडि़या, बिजनेसमैन

मुझ बार-बार अपने बुटिक के काम के लिए कोलकाता जाना पड़ता है. जब तक गोरखपुर से कोलकाता के लिए फ्लाइट चली बहुत आराम था लेकिन बंद होने के बाद काफी दिक्कत हो रही है.

- अनु पोद्दर, बिजनेसवुमन

इस वक्त हमे कोलकाता जाने के लिए दिल्ली जाना पड़ रहा है. इससे हमारे बिजनेस पर भी असर पड़ रहा है. गोरखपुर से फ्लाइट चलने लगती तो पैसे के साथ ही हमारा समय भी बचता.

- कमल बंका, बिजनेसमैन

कोलकाता की दूरी बहुत ज्यादा लगने लगी है. अगर पब्लिक की परवाह है तो गोरखपुर से कोलकाता के लिए फ्लाइट बहुत ही जरूरी है.

- रश्मि अग्रवाल, बिजनेसवुमन

वर्जन

हर दिन फोन पर लोग कोलकाता की फ्लाइट के बारे में पूछते रहते हैं. गोरखपुर से कोलकाता जाने वालों की अच्छी खासी संख्या है.

- शिवप्रकाश मिश्रा, होपफन ट्रेवेल्स