-8 लाख की आबादी बिजली के साथ पानी संकट से जूझती रही, कई मोहल्लों में 7.30 घंटे बाद भी नहीं आई लाइट

-सर्वोदय नगर, काकादेव में दूसरे दिन भी वॉटर सप्लाई रही ठप, जेएनएनयूआरएम की लाइन पड़ने से कई मोहल्लों में वॉटर सप्लाई रही प्रभावित

KANPUR: लाखों कानपुराइट्स के लिए थर्सडे काफी मुश्किलों भरा दिन साबित हुआ। उन्हें बिजली और पानी संकट से जूझना पड़ा। नौबस्ता ट्रांसमिशन स्टेशन में मेंटीनेंस वर्क के कारण 8 लाख की आबादी को लगातार 7.फ्0 घंटे तक लाइट नहीं मिल सकी। जिसके कारण शाम को वॉटर सप्लाई भी प्रभावित रही है। वहीं दूसरी ओर सर्वोदय नगर में मेन वॉटर लाइन टूटने के कारण सर्वोदय नगर, काकादेव सहित आसपास मोहल्लों में वॉटर सप्लाई ठप रही। जबकि जेएनएनयूआरएम के अ‌र्न्तगत पाइप लाइन बिछाने के कारण दर्जनों मोहल्लों में वॉटर सप्लाई प्रभावित रही।

7.फ्0 घंटे बाद आई लाइट

नौबस्ता ट्रांसमिशन स्टेशन की बसबार रिप्लेस करने के लिए थर्सडे को ट्रांसमिशन ऑफिसर्स ने दोपहर क्ख् से शाम भ् बजे तक का पॉवर शटडाउन लिया था। दोपहर क्ख् बजे करीब नौबस्ता, हंसपुरम, मंडी परिषद, पशुपति नगर, किदवई नगर, बाबूपुरवा, गोविन्द नगर विद्युत कॉलोनी, बर्रा विश्व बैंक, आनन्दपुरी, तात्याटोपे नगर, हैरिसगंज, रिंग रोड कृष्णा नगर, कोयला नगर आदि सबस्टेशन से जुड़े मोहल्लों की लाइट गुल हो गई। लेकिन शाम ज्यादातर सबस्टेशनंस से जुड़े मोहल्लों में पॉवर सप्लाई शाम 7.फ्0 बजे करीब नॉर्मल हो सकी है। पोखरपुर सहित कई मोहल्लों में इसके बाद भी लाइटनहीं आई। शाम को वॉटर सप्लाई के टाइम पर भी जलकल के जोनल पम्पिंग स्टेशंस की लाइट गुल रहने से वाटर सप्लाई भी प्रभावित रही।

वहीं दूसरी ओर सर्वोदय नगर रोड पर मेन वॉटर लाइन टूटने के कारण लगातार दूसरे दिन भी सर्वोदय नगर, काकादेव आदि मोहल्लों में वाटर सप्लाई नहीं हो सकी। मेन लाइन जरूर जलकल ने सही कर ली, लेकिन टूटी डिस्ट्रिब्यूशन लाइन को रात तक सही किया जाता रहा। वहीं जलनिगम के वॉटर लाइन बिछाने के कारण दोपहर में लेनिन पार्क सहित जोनल पम्पिंग स्टेशंस को पानी नहीं भेज सका। जिससे शाम की जलापूर्ति प्रभावित रही। जलकल के जीएम जवाहरराम ने बताया कि रात में टूटी हुई मेन वाटर लाइन सही कर ली गई है। देर रात तक वॉटर सप्लाई की गई है। जबकि जलनिगम के वॉटर लाइन बिछाने के लिए वाटर सप्लाई दोपहर में जरूर बन्द की गई थी। लेकिन इससे सुबह और शाम की वॉटर सप्लाई पर विशेष असर नहीं पड़ा है।