- भैंसाली बस अड्डे का है जाम का गहरा नाता

- पूरे दिन जाम से जूझता रहता है यहां का चौराहा

Meerut: भैंसाली बस अड्डे से जाम का पुराना नाता है। यहां पर रोज लगने वाले जाम ने दिल्ली रोड को मुश्किल में डाला है। रिक्शा, ठेले, टैंपो और बस के मकड़जाल ने भैसाली बस अड्डे और इसके पास के चौराहे का नक्शा बिगाड़ दिया है।

यूं लगता जाम

भैंसाली बस अड्डे पर जाम की मुख्य वजह यहां बस अड्डे का होना भी है। रोजाना सैकड़ों बसे यहां से प्रस्थान करती हैं, जिससे दिल्ली रोड पर जाम लग जाता है। सवारियों को लाने ले जाने के लिए यहां पर खड़े होने वाले टैंपो और रिक्शा भी जाम का पर्याय बने हुए हैं।

सभी मर्जी के मालिक

वहीं बस अडडे के पास स्थित सदर रोड और बच्चा पार्क को जोड़ने वाले चौराहे पर खडे़ होने वाले टैंपो और रिक्शा भी यहां पर जाम लगा देते हैं। यहां पर पुलिस कर्मियों की गैरमौजूदगी ने जाम को बढ़ा दिया है। जो जैसे चाहता है यहां पर वाहन दौड़ा देता है। इसी वजह से आए दिन यहां पर जाम लग जाता है।

कैसे हो समाधान

इस जगह पर जाम ना लगे इसके लिए जरूरी है कि रिक्शा स्टैंड बनाया जाए। साथ ही टैंपों को भी हर जगह रोकने की परमीशन नहीं दी जानी चाहिए। साथ ही पुलिस कर्मियों की भी बस अडडे के पास चौराहे पर उपस्थिति होनी चाहिए। वहीं रोडवेज पर आने वाली बसों को भी सिर्फ बस अडडे के अंदर ही सवारियां बैठाने की परमीशन दी जाए। बसें फिलहाल रोड पर रुककर सवारियां बैठाती हैं, जिससे जाम लग जाता है।

वर्जन

यहां पर बहुत बुरी तरह से जाम लगता है। इसकी मुख्य वजह तो बसों का गलत तरीके से खड़ा होना है।

-निखिल

रिक्शा और टैम्पो कहीं भी रूक जाते हैं। वाहनों को निकलने की जगह ही नहीं मिलती है, तो जाम तो लगना ही है।

-नितिश

बस अडडे के पास स्थित चौराहे पर पुलिस कर्मी जरूर खड़ा होना चाहिए। जिससे सही तरीके से यहां से वाहन गुजर सकें।

-रोहित

ठेले वाले और रिक्शा इस जगह पर कहीं भी खड़े हो जाते हैं। जिससे जाम लग जाता है। वहीं बसें भी बस अडडे के बाहर बस खड़ी करती है।

-सद्दाम

यहां पर जाम लगने का मुख्य कारण तो रिक्शा और टैम्पों हैं, साथ ही रोड पर अतिक्रमण भी बहुत है। अगर ये साफ हो जाए तो जाम नहीं लगेगा।

-सागर