गर्मी बढ़ते ही बिजली करने लगी हलकान

मरम्मत कार्य के लिए रविवार को कटेगी लाइन

GORAKHPUR: गर्मी बढ़ते ही बिजली व्यवस्था चरमराने लगी है. शुक्रवार रात शाहपुर-घोषीपुरवा मोहल्ले में 11 केवी का केबिल टूटने से दो ट्रांसफार्मर चार घंटे से अधिक समय तक बंद रहे. शिवपुर सहबाजगंज मोहल्ले में शनिवार सुबह एक अस्पताल में लगा केबल टूटने से दो घंटे से ज्यादा बिजली सप्लाई बाधित रही. उधर, शहर की बिजली व्यवस्था सुधारने के लिए रविवार को मरम्मत कार्य जारी रहेगा. इसलिए दिन में घंटों कटौती का सामना करना पड़ेगा. महानगरीय विद्युत वितरण मंडल के एसई ने बताया कि तार टूटने की सूचना पर तत्काल कर्मचारी केबल ठीक करने में जुट गए थे.

रात अंधेरे में बीती, सुबह भ्ाी प्रॉब्लम

शुक्रवार रात घोषीपुरवा मोहल्ले में 11 केवी का केबल टूट गया. अचानक केबल टूटने से दो ट्रांसफार्मर की बिजली सप्लाई बंद हो गई. इस वजह से इस क्षेत्र से जुड़े करीब 12 से अधिक छोटे-बड़े मोहल्लों में लाइन कट गई. रात में एक बजे के बाद सप्लाई कटने पर लोगों ने बिजली कर्मचारियों को सूचना दी. काफी प्रयास के बाद केबिल को ठीक किया जा सका. इस दौरान चार घंटे से अधिक सप्लाई बाधित रही. उधर शनिवार की सुबह शिवपुर सहबाजगंज मोहल्ले में एक अस्पताल के कनेक्शन में फॉल्ट से क्षेत्र की बिजली गायब हो गई. उधर, शनिवार की शाम राप्ती नगर एरिया में बिजली गायब होने लोग परेशान हुए. क्षेत्र के गंगा नगर, हरिद्वारपुरम, चंद्रगुप्त नगर सहित कई मोहल्लों में शाम चार बजे के बाद बिजली नहीं आई. इसको लेकर एक दूसरे से बिजली कटने की वजह पूछते रहे.

इस समय यहां होगी कटौती

सुबह 10 बजे - दोपहर एक बजे

गोलघर, यूनिवर्सिटी, स्टेशन रोड, बैंक रोड, सुमेर सागर, पुलिस लाइन, पार्क रोड, साई मंदिर, धर्मशाला, सिविल लाइंस और कालेपुर

सुबह 10 बजे - 04.00 बजे तक

भरवलिया आजाद नगर, राजीव नगर, बगहा बाबा, शक्ति नगर, साकेत नगर, चिलमापुर, प्रताप नगर, प्रयादपुर और महुईसुघरपुर

सुबह 10 बजे -03.00 बजे तक

रामजानकी नगर, ओम नगर, शिव नगर, चक्सा हुसैन, चमनगंज, यादव टोला, राजभर टोला, मिर्जापुर, पचपेड़वा, इंद्रप्रस्थनगर, गंगा नगर, गणेशपुरम, गायत्री नगर, हरिद्वारपुरम, घोषीपुरवा, नकहा, भगवानपुर और बिचऊपुर.

चीफ इंजीनियर का ट्रांसफर

गोरखपुर जोन के चीफ इंजीनियर अरविंद कुमार सिंह का तबादला मध्यांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड में कर दिया गया है. चीफ इंजीनियर के तबादले को लेकर तरह-तरह की चर्चा हो रही है. बताया जाता है कि विभाग में प्रमोशन के बाद पद पाए कर्मचारियों की ट्रांसफा और पोस्टिंग में चीफ इंजीनियर ने काफी मनमानी की थी.

केबल कटने से दो ट्रांसफार्मर बंद हो गए थे. कर्मचारियों को भेजकर केबल ठीक कराया गया. इसके बाद सप्लाई शुरू हो सकी. अचानक बिजली गायब होने की सूचना पर जांच कराकर गड़बड़ी को दुरुस्त कराया जा रहा है.

एके सिंह, एसई, महानगरीय विद्युत वितरण मंडल