- पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष के दामाद की हत्या का मामला

- आक्रोशित पब्लिक ने लहसड़ी के पास फोरलेन किया जाम

GORAKHPUR: पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी के दामाद कमलेश की हत्या से मोहल्ले में जबरदस्त आक्रोश फैला हुआ है. मर्डर के लिए लोग बार-बार चौकी इंचार्ज को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. गुस्साए लोगों ने सोमवार की शाम लहसड़ी के पास फोरलेन जाम करके प्रदर्शन किया. इसके पूर्व एक अभियुक्त के घर में तोड़फोड करके आग लगाने की कोशिश की. पब्लिक का गुस्सा देखते हुए एसएसपी ने मोहल्ले में भारी पुलिस बल तैनात किया है. सात नामजद अभियुक्तों के खिलाफ मर्डर, बलवा सहित कई धाराओं में एफआईआर दर्ज करके अभियुक्त जुलूम चौधरी को अरेस्ट कर लिया है.

पिता को गोली मारी, बेटे पर भी किया था हमला

भाजपा नेता, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष शोभा साहनी का घर लहसड़ी, भागलपुर टोले में है. मोहल्ले के कुछ लोगों से उनका विवाद चल रहा है. पांच साल पूर्व उनके बेटे की हत्या कर दी गई. तभी झंगहा एरिया में ब्याही उनकी तीसरे नंबर की बेटी राजकुमारी उर्फ गुड्डी अपने पति कमलेश और बच्चों संग मां के पास रहती थी. रविवार रात करीब साढ़े 10 बजे बारात में हुए विवाद के दौरान कमलेश की गोली मारकर हत्या कर दी गई. बैंडबाजा में नाचने के दौरान हुए मारपीट में कमलेश में बीचबचाव किया. तभी बदमाशों ने उन पर गोली दाग दी. उसी समय बदमाशों ने कमलेश के बेटे सतेंद्र उर्फ छन्नू पर भी गोली दागी. लेकिन वह जान बचाकर भाग निकला.

मोहल्ले में आक्रोश, आरोपी के घर में आगजनी

गोली लगने पर खून से सने कमलेश को जिला अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने उनको मृत घोषित कर दिया. घटना से गुस्साए परिजनों ने जमकर बवाल काटा. सोमवार को आक्रोशित लोगों ने मुख्य आरोपी शैलेंद्र का घर घेर लिया. उसमें आग लगाकर भाग निकले. आगजनी की सूचना पर पुलिस ने ताला तोड़कर किसी तरह आग को काबू किया. इसके बाद गांव में फोर्स बढ़ा दी गई. उधर कमलेश की पत्‍‌नी राजकुमारी उर्फ गुड्डी की तहरीर पर पुलिस ने शैलेंद्र साहनी, उनके भाई महेंद्र साहनी, सूर्यकांत साहनी, लक्ष्मी साहनी, अजीत सिंह चौधरी, किशन सिंह चौधरी और जुलूम चौधरी के खिलाफ मारपीट, मर्डर और मर्डर की कोशिश का मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पब्लिक ने जाम की सड़क, चौकी इंचार्ज पर आरोप

शोभा साहनी के परिवार के लोगों को जानमाल की धमकी पहले से मिल रही थी. 15 दिन पूर्व इस मामले की शिकायत लोगों ने खोराबार पुलिस से की. चौकी इंचार्ज ने इस मामले में शोभा साहनी के दामाद और उनके पक्ष के लोगों को जेल भेजने की धमकी दे डाली. इसके बाद लोगों ने सीनियर ऑफिसर्स को इस प्रकरण से अवगत कराया लेकिन किसी ने कोई गंभीरता नहीं दिखाई. इसलिए घटना के लिए लोग चौकी प्रभारी को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. पुलिस की लापरवाही और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार की शाम लोगों ने लहसड़ी के पास जाम लगाकर प्रदर्शन किया. उधर पोस्टमार्टम में पीठ में एक गोली नाइन एमएम की फंसी मिली. पोस्टमार्टम के बाद कमलेश की डेड बॉडी पुलिस सुरक्षा में पैतृक गांव ले जाई गई. अंतिम संस्कार में लोगों की भीड़ जुटी रही.