- बेलीपार एरिया की घटना, पुलिस ने महिला को पीटा तो बौखला गए लोग

- पुलिस पर पथराव, जीप क्षतिग्रस्त, गोरखपुर-वाराणसी मार्ग किया जाम

GORAKHPUR: बेलीपार एरिया के बरईपार गांव में पीपल के पेड़ में लगी आग तो पुलिस ने बुझा दिया लेकिन इसके बाद बढ़े विवाद की आग में झुलसने से खुद को नहीं बचा पाई। पुलिस ने पेड़ को काटने के लिए जेसीबी मंगा लिया जबकि लोग पेड़ को काटे जाने का विरोध कर रहे थे। विरोध कर रही एक महिला की पुलिस द्वारा पिटाई से माहौल बिगड़ गया। ग्रामीणों ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें दोनों तरफ के लोग घायल हुए। पुलिस जीप क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद लोगों ने गोरखपुर-वाराणसी मार्ग जाम कर दिया। सूचना मिलते ही पहुंचे एसपी सिटी ने किसी तरह लोगों को समझाया और जाम खत्म कराया। दोनों तरफ से तहरीर के आधार पर केस दर्ज किए गए हैं।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग

बेलीपार थाना क्षेत्र के बरईपार गांव में पतिया बाबा स्थल के पास पीपल का पुराना पेड़ है। पेड़ के पास से गुजर रहे बिजली के तार से निकली चिंगारी से बुधवार को दोपहर में पेड़ में आग लग गई। आग लगने की सूचना ग्रामीणों ने थाने पर दी तो पुलिस दमकल की गाड़ी के साथ पहुंच गई। आग बुझाने के बाद पुलिस ने पेड़ को काटने की सलाह दी और बिना ग्रामीणों की सहमति मिले ही जेसीबी भी मंगा ली।

पेड़ काटे जाने का विरोध

इसकी जानकारी होते ही गांव के छोटकन पहुंच गए। पेड़ से थोड़ी दूरी पर ही उनका खेत है। उन्होंने पेड़ काटे जाने से खेत का नुकसान बताते हुए इसका विरोध किया। आरोप है कि पुलिस ने छोटकन की पत्नी कांती को मारना शुरू कर दिया। मां को बचाने गए रामचंद्र पर जीप से टक्कर मार दिया, जिससे वह भी घायल हो गया। इसके बाद उग्र ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर पथराव शुरू कर दिया। जबकि पुलिस का कहना है कि पेड़ काटने को लेकर ग्रामीण उग्र हो गए और पत्थर फेंकने लगे। उनके ही पत्थर से दोनों ग्रामीण भी मामूली रूप से घायल हो गए। बवाल बढ़ने के बाद ग्रामीण सड़क पर आ गए और रास्ता जाम कर दिया। जाम की सूचना पर पहुंचे अफसरों ने कार्रवाई का आश्वासन देकर सड़क से लोगों को हटाया। करीब एक घंटे तक आवागमन प्रभावित रहा। सड़क के दोनों ओर गाडि़यों की लंबी लाइन लग गई थी।