- क्रासमॉल स्थित जियो के डिजिटल एक्सप्रेस स्टोर पर पब्लिक ने घंटों किया हंगामा

- स्टोर्स पर घंटों खड़ा होने के बाद भी नहीं मिला लेकिन ब्लैक में बिक रहा सिम

GORAKHPUR: कुछ शर्तो के साथ दिसंबर तक फ्री डाटा व कॉलिंग की खूबियों के चलते जियो सिम के लिए पब्लिक पागल हुई जा रही है। हालत यह है कि सिटी में 5 रिलायंस डिजिटल स्टोर्स पर दिनभर लाइन में लगने वालों को भी सिम नहीं मिल पा रहा। इस वजह से आए दिन हंगामा हो रहा है। बुधवार को क्रासमॉल स्थित जियो के डिजिटल एक्सप्रेस स्टोर पर लोगों को टोकन तो दे दिया गया लेकिन जब सिम देने की बारी आई तो कर्मचारी स्टोर बंद कर भाग गए। पब्लिक स्टोर के सामने हंगामा करती रही और कर्मचारी आसपास की दुकानों में छुपे रहे।

बुलाया था सिम देने के लिए

मंगलवार को डिजीटल एक्सप्रेस स्टोर के कर्मचारियों ने लोगों को एक टोकन जारी कर दिया और कहा कि बुधवार को आकर सिम ले जाना। बुधवार को टोकन के साथ हजारों की भीड़ स्टोर पर पहुंच गई। भीड़ देखकर आनन-फानन में स्टोर संचालक स्टोर बंद कर फरार हो गए। इससे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और पब्लिक ने हंगामा शुरू कर दिया।

मोहद्दीपुर में भी यही हाल

सिटी के मोहद्दीपुर स्थित जियो स्टोर का हाल तो इससे भी बुरा रहा। यहां बुधवार को सिम के लिए लोग सुबह 4 बजे से ही लाइन में लग गए। हालांकि यहां लोगों को सिम मिल जाने से अधिक हो-हल्ला नहीं हुआ।

कैम्प भी लगा रहे अधिकारी

एक तरफ स्टोर्स पर घंटों लाइन में लगने के बाद भी लोगों को सिम नहीं मिल रहा तो दूसरी तरफ कंपनी के अधिकारी जगह-जगह कैम्प लगाकर सिम बांटने का दावा कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि कैम्प में भी चुनिंदा लोगों को ही सिम दिया जा रहा है। यह सब कंपनी के बड़े अधिकारियों व ट्राई की आंखों में धूल झोंकने के लिए किया जा रहा है।

प्वाइंट टू बी नोटेड

- सिर्फ गोरखपुर शहर में ही बंट रहे रोजाना 5 हजार सिमकार्ड

- सिमकार्ड बांटने के लिए सिटी में बनाए गए हैं 5 सेंटर

- सभी सेंटर्स से रोजाना 250-300 सिम किए जा रहे एक्टीवेट

- स्टोर्स पर शार्टेज लेकिन कैम्प लगाने का भी दावा

कोट्स

सिम के लिए हम लोगों को एक महीने से दौड़ाया जा रहा है। मंगलवार को सर्वर खराब होने की बात कहकर टोकन दे दिया गया। आज जब सिम लेने आए तो स्टोर बंद कर लोग भाग गए।

इरमा, कस्टमर

यहां हम लोग रोज आकर लाइन लगा रहे हैं, लेकिन सिम नहीं मिल रहा है। मार्केट में एक हजार रुपए में जियो का सिम खुलेआम बेचा जा रहा है। टोकन देकर बुलाया गया था और जब भीड़ हुई तो स्टोर के लोग भाग गए।

प्रदीप कुमार, कस्टमर

वर्जन

मैं इस बारे में कुछ कह नहीं सकता। जब भीड़ होगी तो क्या करें स्टोर बंद कर भागना ही पड़ेगा। इस तरह तो पब्लिक तोड़फोड़ कर सकती है। आप खुद आकर मोहद्दीपुर ऑफिस पर देख लीजिए कितनी भीड़ है।

- राजीव श्रीवास्तव, एरिया मैनेजर, रिलायंस जियो