नए ट्रांसफार्मर से कनेक्शन जोड़ने में मनमानी

बिना सूचना बिजली काटने से फैला आक्रोश

GORAKHPUR: नार्मल फीडर से जुड़े मोहल्लों में लगे ट्रांसफार्मर से बिजली कनेक्शन बांटने के चक्कर में पब्लिक की दुर्गति हुई. बिना किसी पूर्व सूचना लाइन काटकर प्राइवेट बिजली कर्मचारियों नए ट्रांसफार्मर से कनेक्शन चालू किया. लेकिन ट्रांसफार्मर में गड़बड़ी वजह से लाइन होल्ड नहीं हुई. पब्लिक का हंगामा बढ़ाने पर बिजली कर्मचारियों ने आनन-फानन में नए ट्रांसफार्मर से लाइन काटकर पुराने ट्रांसफॉर्मर से कनेक्शन शुरू किया. पब्लिक की प्रॉब्लम को बिजली अधिकारियों ने गंभीरता से नहीं लिया.

बिना सूचना के काट दी बिजली

नार्मल फीडर के तुर्कमानपुर होते हुए नौसढ़ तक बिजली सप्लाई दी जाती है. मंगलवार सुबह 11 बजे बिना सूचना के कर्मचारियों ने शट डाउन ले लिया. रावत पाठशाला के पास नया ट्रांसफार्मर लगाया गया है. वहीं, बगल में लगे पुराने ट्रांसफॉर्मर से मोहल्लों में बिजली दी जाती है. मोहल्लों की आधी सप्लाई को नए ट्रांसफॉर्मर से जोड़ने के लिए प्राइवेट बिजली कर्मचारियों ने काम शुरू किया. शाम करीब छह बजे तक कनेक्शन जोड़कर लाइन चालू की गई. लेकिन ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी की वजह से फ्यूज उड़ने लगे.

ड्यूटी पूरी होने पर भाग गए कर्मचारी

फ्यूज उड़ने पर समस्या को दूर करने के बजाय ड्यूटी पूरी करके कर्मचारी घर चले गए. लाइट न आने पर मोहल्ले के लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. पब्लिक की भीड़ नार्मल सब स्टेशन पर जुट गई. हंगामा बढ़ता देखकर बिजली कर्मचारी पहुंचे. करीब दो घंटे तक मशक्कत करते रहे. लेकिन सप्लाई दुरुस्त नहीं हो सकी. इसके बाद नए ट्रांसफार्मर से कनेक्शन काटकर पुराने में जोड़ा. तब कहीं जाकर मोहल्ले में बिजली सप्लाई शुरू हो गई. इस दौरान रावत पाठशाला, तुर्कमानपुर, पटवारी टोला, यादव टोला, गांधी आश्रम, राजघाट पुरानी चुंगी सहित कई मोहल्लों में सप्लाई बाधित रही. उधर बसंतपुर में ट्रक की ठोकर से पोल टूटने पर घंटों बिजली सप्लाई नहीं हो सकी.