DISSMT योजना के तहत बिछाई जा रही पाइप

एरिया के पार्षद ने उठाया कार्य पर सवाल, शिकायत की चेतावनी

GORAKHPUR: अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम फॉर स्माल एंड मीडियम टाउंस (यूडीआईएसएसएमटी) योजना के तहत जंगल तुलसी राम बिछिया एरिया में वाटर सप्लाई के लिए बेतरतीब बिछाई जा रही पाइप लाइन को लेकर लोगों में आक्रोश है। योजना के तहत कार्य करने वाले ठेकेदार ने बीच सड़क में ही खुदाई कर दी है, जिससे लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया है। मोहल्ले के लोगों का कहना है कि पाइप लाइन बिछाने के लिए एक साइड से सड़क की खुदाई करनी चाहिए। बीच सड़क पर खुदाई करने से सड़क तो खराब हो रही है, लोगों का आवागमन भी बाधित हो रहा है।

पार्षद ने उठाए सवाल

जंगल तुलसी राम बिछिया के वार्ड 22 के पार्षद चंद्रभान प्रजापति का कहना है कि पाइप लाइन बिछाने में कई बातों को नजर अंदाज किया जा रहा है। इससे रुपए खर्च होने के बाद भी योजना बेमतलब साबित हो सकती है। कार्य शुरू होने के बाद जल निगम का कोई मौके पर मुआयना करने नहीं आया। पाइप लाइन में बिछाने में व्यापक लेबल पर खेल किया जा रहा है। एक्सइयन से बात हुई है। उसके बाद भी मौके पर कोई अधिकारी निर्माण कार्य का मुआयना करने के लिए नहीं आया है। इस मामले की जांच के लिए कमिश्नर से शिकायत करूंगा।

Water supply से वंचित थे लोग

अर्बन इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम फॉर स्माल एंड मीडियम टाउंस (यूडीआईएसएसएमटी) योजना के तहत शहर के उन एरियाज में वाटर सप्लाई पहुंचाने का काम चल रहा है, जो अब तक वंचित थे। शहर के दक्षिणी दिशा में आने वाले ज्यादातर मोहल्ले में वाटर सप्लाई की पाइप लाइन बिछाने का कार्य पहले ही पूरा कर लिया गया था। दूसरे चरण में बिछिया जंगल तुलसी राम में आने वाले मोहल्ले, आजाद नगर, सर्वोदय नगर, शास्त्रीनगर समेत दर्जन भर से ज्यादा मोहल्ले में पाइप लाइन बिछाने का काम स्टार्ट हुआ है।

बच्चों को ह्यष्द्धश्रश्रद्य जाने में हुई दिक्कत

जंगल तुलसी राम बिछिया में आने वाले मोहल्ले के लोग जहां एक तरफ वाटर सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने के कार्य से काफी खुश हैं, वहीं ठेकेदारों की मनमानी के कारण आवागमन प्रभावित होने से नाराजगी भी है। मोहल्ला निवासी अरुण मिश्रा, अजय, विजय प्रकाश पांडेय, नवल किशोर, अखिलेश मिश्रा व विजय मिश्रा सहित सैकड़ों लोगों का कहना है कि जल निगम की ओर से की जा रही सड़कों को बेतरतीब खुदाई से पूरा मोहल्ला परेशान है। सुबह स्कूल जाने वाले बच्चों से लेकर आफिस जाने वाले लोगों को इन खुदे हुए रास्ते से गुजरना पड़ रहा है।

वाटर सप्लाई के लिए पाइप लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। पार्षद की शिकायत के संबंध में जेई और ठेकेदार से बात की जाएगी।

सूरज लाल, एक्सीइयन, जल निगम