-बिल कलेक्शन सेंटर्स से उदास लौटे सैकड़ों कंज्यूमर्स

- गोलघर के जेई विपिन सिंह पर चीफ इंजीनियर ने कार्रवाई की दी संस्तुति

GORAKHPUR: गोलघर के जेई विपिन सिंह पर कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य बहिष्कार रहे बिजली विभाग के कर्मचारियों दोपहर 2 बजे के बाद आफिस लौट आए। चीफ इंजीनियर डीके सिंह ने कर्मचारी मोर्चा संगठन को लिखित रूप से आश्वासन दिया कि जेई विपिन सिंह को जोन के बाहर भेजा जाएगा।

कर्मचारियों के आंदोलन के कारण कार्य बहिष्कार कर रहे कर्मचारियों के कारण बिजली विभाग के सभी ऑफिसों पर पब्लिक को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। शास्त्री चौक एक्सईएन कार्यालय पर आयोजित धरना सभा को संबोधित करते हुए विकास श्रीवास्तव ने कहा कि हम कर्मचारी हैं गुलाम नहीं है और अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले इस जेई को जब तक हटाया नहीं जाता है, तब तक हम आंदोलन करते रहेंगे। प्रदर्शन करने वालों में प्रमुख रूप से राजेश त्रिपाठी, विकास श्रीवास्तव, एमपी त्रिपाठी, अनिल श्रीवास्तव शामिल रहे।

पहली बार बंद हुआ बिलिंग काउंटर

बिजली विभाग में पिछले 15 दिन से चला रहे आंदोलन का असर सोमवार को उस समय दिखा, जब कर्मचारियों के आंदोलन के कारण बिलिंग काउंटर बंद हो गए। बिलिंग काउंटर बंद होते ही जहां पब्लिक ने अफसरों के नाक में दम कर दिया। बिल जमा करने आई पब्लिक ने जैसे ही काउंटर बंद दिख रहा था, ऑफिसों में लिखे अफसरों के मोबाइल नंबर पर पब्लिक फोन करने लग जा रही है। एसडीओ वाईके चतुर्वेदी ने बताया कि डेली आने वाले फोन्स कॉल से सोमवार को लगभग 20 प्रतिशत अधिक फोन आए। यह सभी फोन बिलिंग काउंटर खुलने के बारे में पूछ रहे थे। वहीं बिल जमा करने और दूसरी समस्याओं को लेकर ऑफिसों में पहुंचे कंज्यूमर्स निराश होकर लौट रहे थे। बेतियाहाता के राजेश कुमार, रानीबाग के मनोज सिंह और महेवा के नरेंद्र निषाद अपना बिल जमा करने के लिए रुस्तमपुर आए, लेकिन काउंटर न खुलने के कारण उदास लौटना पड़ गया।