-डॉ बाबा साहब भीमराव अंबेडकर महापरिनिर्वाण दिवस मनाया

- दो अरब रुपए की लागत से डॉ अंबेडकर फाउंडेशन की स्थापना होगी

PATNA: सीएम जीतन राम मांझी और एक्स सीएम नीतीश कुमार शनिवार को दोनों एक मंच पर दिखे। नीतीश कुमार के भाषण के दौरान टोला सेवकों और विकास मित्रों ने हंगामा किया। मिलर हाई स्कूल ग्राउंड में जेडीयू महादलित प्रकोष्ट की ओर से आयोजित बाबा साहब भीम राव अंबेडकर का भ्8वां महापरिनिर्वाण दिवस मनाया गया।

गांधी मैदान भर दोगे, तो म्0 साल कर देंगे

टोला सेवक और विकास मित्रों से सीएम जीनत राम मांझी ने कहा कि गांधी मैदान भर देंगे तो जो कहो सो। म्0 साल कर देंगे आप सबों की नौकरी। सीएम ने कहा कि लोग हमारी बातों को नहीं समझ रहे हैं, मगर हमारी बातों को गरीब, दलित, वंचित, अत्यंत पिछड़े और अल्पसंख्यक अच्छी तरह से समझ रहे हैं। मेरा प्रयास है कि मेरा नाम गरीबों के दिल में होना चाहिए न कि अखबारों में। बिहार देश का पहला स्टेट बनेगा जहां दो अरब रुपए की लागत से डॉ भीमराव अंबेडकर फाउंडेशन की स्थापना होगी। जहां से देश-विदेश एवं इंटरनेशनल जगत को बाबा साहब के विचारों को भेजा जाएगा।

वोट बर्बाद नहीं करें

नीतीश कुमार ने कहा कि आपकी चिंता सरकार करेगी आप अंतिम इंसान की चिंता कीजिए। वोट बर्बाद नहीं करें। वोट सोना-चांदी से बढ़कर है। वे तरह-तरह की बात कर दिल्ली में बैठ गए। सपना दिखाकर वोट ले रहे हैं वे। शिक्षा सबसे बड़ी चीज है। मांझी जी बैठे हैं कोई दिक्कत नहीं होगी।

अपना पैर पर कुल्हाड़ी मार रहे हो

टोला सेवकों और विकास मित्रों के बार-बार हंगामे और हाथ उठाकर विरोध करने पर नीतीश कुमार को आखिरकार बोलना पड़ा आप अपने पैर पर कुल्हाड़ी मार रहे हो। हाथ मत उठाओ। अपनी उत्पत्ति की कहानी जानो टोला सेवकों। शांत रहो। खरी खोटी कहेंगे अनुशासित बनिए। जब इतने पर भी बात नहीं बनी तो नीतीश कुमार ने पूछा क्या चाहते हैं? जवाब आया म्0 साल। नीतीश कुमार ने कहा, पहले ना बताते। पांच साल तक तो रहोगो ही। छोटी बात के लिए हल्ला कर रहे थे। आपसे ज्यादा आपकी चिंता करने के लिए मांझी जी विराजमान है। लेकिन नीतीश कुमार के इतना कहने के बावजूद भीड़ शांत होने का नाम नहीं ले रही थी। आखिरकार नीतीश कुमार को जीतन राम मांझी की ओर देखते हुए कहना पड़ा म्0 साल तक कोई टस से मस नहीं कर सके इसका इंतजाम कीजिए। बकाए का भुगतान भी कीजिए।

कनफुसका है बीजेपी

बीजेपी को एक बार फिर नीतीश कुमार ने कनफुसका कहा और लोगों से अपील की कि एकजुट होकर रोक सकते हैं इसे। वोट का बंटवारा नहीं होने देना है। बिहार में ही उसे रोकना है। इस मौके पर मिनिस्टर श्याम रजक, एमपी अली अनवर, एक्स एमएलए सतीश कुमार सहित कई आयोगों के अध्यक्ष भी मौजूद थे।