VARANASI

भले ही मोहल्ला अस्सी का ओरिजनल प्रिंट थियेटर का मुंह नहीं देख सकता है मगर जिस बनारस की कहानी को बेस करके ये मूवी बनी है, वहां की जनता इसे बोरिंग करार दे रही है। बाजार में इस मूवी के पायरेटेड प्रिंट को देखने के बाद ज्यादातर लोगों का मानना है कि ट्रेलर ने जो उत्सुकता बनाई थी, फिल्म देखने में वो धराशाई हो जाती है। भले ही इस मूवी के एक ट्रेलर ने देश में हंगामा किया मगर दिल में हंगामा नहीं मचा पाई है। इंटरवल के पहले फिल्म में थोड़ी जान है और चीजें मजेदार लगती हैं लेकिन इंटरवल के बाद कहानी बोझिल और उबाऊ हो जाती है।

अंदर के किसी आदमी का काम

भले ही कंपनी के लोगों को शक है कि फिल्म की प्रिंट सेंसर बोर्ड से लीक हुई मगर पुलिस को कुछ और शक है। पुलिस सूत्रों की मानें तो इस मूवी के निर्माण के बाद से इसके निर्माण से जुड़े लोगों में काफी मतभेद है। इसी का नतीजा प्रोमो लीक होने के तौर पर सामने आया है। अब पूरी फिल्म ही लीक हो गई है। इसमें भी किसी अंदर के आदमी का हाथ होने की पूरी संभावना है। ट्रेलर लीक होने के मामले में डायरेक्टर डॉ। चंद्रकांत द्विवेदी ने पुलिस में कम्प्लेंट भी दर्ज कराई थी।

फिल्म विवादों से बनारस का पुराना नाता

मोहल्ला अस्सी मूवी तो एक बानगी भर है। फिल्म से जुड़े विवादों से बनारस का पुराना नाता रहा है। इसका सबसे बड़ा एग्जाम्प्ल डायरेक्टर दीपा मेहता की फिल्म वाटर थी, जिस पर बनारस में ऐसा हंगामा मचा की दीपा को फिल्म श्रीलंका जाकर शूट करनी पड़ी। इसके अलावा राजकपूर की राम तेरी गंगा मैली में बनारस के चित्रण पर विवाद हुआ था। मणिरत्‍‌नम की बाम्बे, अमिताभ बच्चन और शाहरूख खान की मोहब्बतें को लेकर यहां विरोध प्रदर्शन हो चुका है। बंटी और बबली फिल्म की शूटिंग के दौरान भी कुछ लोगों ने विरोध की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके थे।