-नगर निगम ने खरीदी दो नाला क्लीन मशीन

-मेयर ने किया नाला क्लीन मशीन का उद्घाटन

>DEHRADUN: देहरादून में नालों की सफाई के लिए नाला गैंग को नालों में नहीं उतरना पडे़गा। नालों की सफाई के लिए नगर निगम ने दो नाला क्लीन मशीनें खरीदी है। इन्हीं से नालों की सफाई की जाएगी। इसके अलावा अतिक्रमण हटाने के लिए एक जेसीबी मशीन भी खरीदी है। साथ ही एक और जेसीबी खरीदने की तैयारी है।

नालों की सफाई बड़ी चुनौती

देहरादून में नालों की सफाई सबसे बड़ी चुनौती है। बरसात में नालों की सही तरह से सफाई न होने से बरसात में जलभराव की समस्या आम है। इसका एक कारण यह भी है कि दून में चल रही डेरियों का कचरा सीधे नालों में गिर रहा है। ऐसे में नाले चोक हो रहे हैं और नगर निगम के नाला गैंग के सफाईकर्मी नालों से इसे पूरी तरह नहीं निकाल पा रहे थे।

बरसात से पहले होगी नालों की सफाई

नगर निगम इस बार बरसात से पहले ही सिटी के सभी नालों को साफ करने की तैयारी कर रहा है। सोमवार को नाला क्लीन मशीन को मेयर ने हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया। अब इन मशीनों से नाला गैंग बरसात से पहले ही नालों की सफाई करेगा। सिटी में छोटे-बडे़ म्0 से अधिक नाले हैं, जिनकी सफाई होनी है।

गांधी पार्क पर चलाया अभियान

गांधी पार्क पर मेयर विनोद चमोली ने पार्षदों के साथ सफाई अभियान चलाया। दोपहर के समय गांधी पार्क में सभी ने सफाई की। इसके साथ ही वहां आने वाले लोगों से यहां पर गंदगी न डालने की अपील की।

------------

दो नाला क्लीन मशीनें खरीदी गई है। इन मशीनों का उद्घाटन कर लिया गया है। इनसे सिटी के सभी नालों की समय-समय पर सफाई की जाएगी, ताकि जलभराव न हो।

--विनोद चमोली, मेयर, नगर निगम