- ठेकेदार के कारनामे को जनता ने किया उजागर

- मौके पर पहुंचे नगर निगम के अफसरों ने तोड़वाई रोड

GORAKHPUR: नगर निगम के ठेकेदारों के कारनामे अब ज्यादा दिन नहीं चलने वाले। पब्लिक भी अवेयर हो चुकी है और उनकी हर हरकत पर नजर रखे हुए है। कुछ ऐसा ही मामला रविवार को सामने आया, जब मुकामी लोगों ने ठेकेदार की पोल खोल दी। नार्मल टैक्सी स्टैंड स्थित रावत पाठशाला के पास हो रहे घटिया निर्माण कार्य को पब्लिक ने खुद पकड़ा और नगर निगम के जिम्मेदारों को इसकी सूचना दी। पब्लिक ने इस दौरान जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि रोड निर्माण में ठेकेदार मिट्टी की जगह कूड़ा गिरा रहा है। मौके पर पहुंची नगर निगम की टीम को इसका सबूत भी मिला। जिसके बाद नगर निगम के अफसरों को मजबूरन नए सिरे काम शुरू कराना पड़ा।

13 लाख में बन रही थी रोड

एक माह पहले रावत पाठशाला से तुर्कमानपुर तक लगभग 13 लाख रुपए की लागत से रोड निर्माण का कार्य शुरू हुआ। ठेकेदार ने सबसे पहले तुर्कमानपुर की तरफ से रोड बनाना शुरू किया। तुर्कमानपुर के रहने वाले मोहम्मद कैस ने बताया कि दो दिन पहले रावत पाठशाला के पास पुरानी सड़क को ठेकेदार ने तोड़ा और उसके बाद कूड़ा गिराना शुरू किया। लोगों ने विरोध किया, लेकिन ठेकेदार नहीं माना। रविवार को ठेकेदार ने कूड़े के उपर से ही गिट्टी भी गिरानी शुरू कर दी। इसके बाद पप्पू चौधरी ने इसकी कंप्लेन नगर निगम के चीफ इंजीनियर से की। इस बीच मुकामी लोगों ने हंगामा भी शुरू कर दिया। जिसकी सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे चीफ इंजीनियर ने कूड़ा डाल कर बनाए गए रोड के हिस्से को तोड़कर दोबारा बनाने का आदेश दिया।

पब्लिक के कंप्लेन मिलने के बाद मौके पर मैं गया था। लगभग 200 मीटर रोड पर कूड़ा डालने बनाने का मामला सामने आया है। जिसको तत्काल उखाड़कर नई रोड बनाने के निर्देश दिए गए हैं। अब जांच की जाएगी और रिपोर्ट आने के बाद ठेकेदार पर कार्रवाई की जाएगी।

एसके केसरी, चीफ इंजीनियर, नगर निगम