- दिल्ली से आई टीम ने पहले दिन आठ टॉयलेट किए अपलोड

BAREILLY:

बरेली के लोकल हाें या फिर बाहर से आने वाले लोग, अब किसी को पब्लिक टॉयलेट तलाशने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा. शहर के सभी टॉयलेट्स को गूगल मैप पर 15 दिसंबर तक अपलोड कर दिया जाएगा. इस काम के लिए दिल्ली से आई क्यूसीआई की टीम ने फ्राइडे को आठ टॉयलेट अपलोड भी कर दिए. टीम ने नगर निगम के ही दो कर्मचारियों को इसकी ट्रेनिंग दी और उन्हें शहर के सभी टॉयलेट को गूगल मैप पर अपलोड करने की जिम्मेदारी सौंपी.

दो कर्मचारियों को ट्रेनिंग

दिल्ली से आई क्यूसीआई की तीन सदस्यीय टीम ने नगर निगम के स्वच्छ भारत मिशन के लिपिक सुमित और नगर निगम के कम्प्यूटर प्रोग्रामर रिजवान को इस काम के लिए ट्रेनिंग दी. सुमित ने बताया कि अपलोड करने का काम जल्दी से जल्दी निपट सके, इसलिए यह ट्रेनिंग दी गई है.

15 तक करना है अपलोड

ट्रेनिंग के बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने पहले ही दिन करीब 8 टॉयलेट को गूगल मैप पर अपलोड कर दिया. इनमें इंदिरा मार्केट, सिटी स्टेशन और चौकी चौराहा मार्केट के सभी टॉयलेट शामिल हैं. रिजवान ने बताया कि बाकी के टॉयलेट को गूगल मैप पर अपलोड करने का प्रॉसेस तेज किया जाएगा. क्यूसीआई की टीम ने नगर निगम की टीम को 15 दिसम्बर तक शहर के सभी टॉयलेट को गूगल मैप पर अपलोड करने को कहा है.

इन जगहों के टॉयलेट होने हैं अपलोड

- बरेली जंक्शन, सिटी रेलवे स्टेशन और इज्जतनगर स्टेशन

- शहर के सभी मॉल के टॉयलेट

- शहर के सभी हॉस्पिटल के टॉयलेट

- दोनों बस अड्डों के टॉयलेट

- शुलभ शौचालय, नगर निगम के शौचालय और पिंक टॉयलेट