- राप्ती, गोर्रा नदी के साथ ही फरेन नाला में भी बढ़ा पानी

BRAHMPUR: चौरीचौरा तहसील झेत्र के ब्रह्मपुर ब्लॉक में राप्ती, गोर्रा नदी व फरेन नाला मे पानी का जल स्तर बढ़ रहा है। जिससे राप्ती नदी के किनारे बसे छितहरी भरकछा व नकहा टोला पूरी तरह से पानी से घिरकर टापू की तरह हो गए हैं। ग्रामीणों का कहना है कि अभी तक शासन व प्रशासन के किसी भी अधिकारी व कर्मचारी का पता नहीं चल रहा है और अभी तक कोई सुविधा उपलब्ध नही हुआ है। ग्रामीणों ने शासन व प्रशासन से तत्काल नाव सहित अन्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

नदियों से घिरा है इलाका

ब्रम्हपुर का दोआब क्षेत्र राप्ती व गोर्रा नदी के साथ साथ फरेन नाला से घिरा हुआ है। नदियों में पानी बढाव पर है। नदी के किनारे बसे गांव के लोग अभी से अपनी तैयारी कर रहे हैं। राप्ती नदी के किनारे बसे छितहरी भरकछा व नकहा टोला पुरी तरह से पानी से घिरकर टापू हो गया है। छितहरी भरकछा व नकहा टोला निवासी सुधीर कुमार सिंह, दीनानाथ सिंह, झिननू यादव, अनिरुद्ध, रामपरित यादव, कमलेश, सुभाष, सुरेश, रामप्रताप सहित तमाम लोगो का कहना है कि राप्ती नदी का जो पुराना स्थान है वहा पर पानी का दबाव बन रहा है नये सड़क पर रिसाव हो रहा है। पानी का जल स्तर बढ़ने से गांव पूरी तरह से पानी से घिर गया है। नकहा टोला से तो लोगो का निकलना मुश्किल हो गया है। नाव व प्रशासन के तरफ से व्यवस्था की बात कौन करें, अभी तक गांव में कोई देखने भी नहीं आया है। ग्रामीणों ने शासन व प्रशासन से तत्काल नाव व अन्य सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की है।

नकहा टोला पुरी तरह से पानी से घिर गया है। जहां पर ग्रामीणों की सुविधा के लिए एक नाव उपलब्ध करा दिया गया है और लेखपाल प्रसिद्ध नारायण को गांव में निगरानी के लिए लगा दिया गया है। आवश्यकतानुसार हर सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी।

- अजीत कुमार, तहसीलदार, चौरी चौरा