- जगह जगह हुआ जलभराव

LUCKNOW(10 July) :

12 घंटे से लगातार हो रही बारिश से पूरा शहर बेहाल हो गया। जल भराव के साथ जगह जगह पर सड़कें धंस जाने से घंटो आवागमन बाधित हो गया। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

लाप्लास में हुआ जलभराव

लाप्लास जैसी पॉश कालोनी भी लगातार बारिश से तालाब बन गई। जिससे लोग घरों में कैद हो गये। जल निकासी के लिए बनी नालियां पूरी तरह चोक हैं। पानी निकलने की कोई व्यवस्था नहीं है। जलनिकासी के लिए नगर निगम के अधिकारियों व कंट्रोल रूम में शिकायत भी दर्ज कराई गई लेकिन कोई मौके पर नहीं पहुंचा।

खदरा में िस्थति बदतर

खदरा के बड़ी पकरिया में बारिश से पानी घरों में पानी घुस गया। घंटों बाद पानी घरों से निकला। जिसके कारण लोगों का निकलना दूभर हो गया। इससे पहले भी बारिश में स्थिति और बदतर हो गई थी उस वक्त नगर निगम में समस्या को लेकर स्थानीय लोगों ने शिकायत भी की थी मगर उसके बाद भी सुनवाई नहीं हुई।

मिनिस्टर का आदेश बेअसर

दो दिन पहले कैबिनेट मंत्री आशुतोष टंडन ने नगर निगम, एलडीए व आवास विकास परिषद के अधिकारियों के साथ बैठक कर जल निकासी की तत्काल व्यवस्था करने का निर्देश दिया था। मगर उनके आदेश के बाद भी अधिकारी के कान पर जूं नहीं रेंग रही है। बारिश के बाद का आलम यह है कि कुछ जगहों पर ही पंप लगाकर मोहल्लों में पानी निकाला गया। बाकी जगहों पर सड़कें तालाब में तब्दील दिख्ाई दीं।

धंस गइर् सड़कें

बारिश के शहर की कई सड़के धंस गई जिससे आवागमन बाधित हो गया। तकरोही रोड पर लगातार हो रही बारिश से सड़क पर दो फुट तक गड्डे हो गए हैं। महीने भर पहले ही इस सड़क की मरम्मत हुई थी। वहीं नवीउल्लाह रोड पर जर्जर भवन की दीवार गिर गई। हनुमान सेतु से नदवा कालेज जाने वाली सड़क सीएसआई टावर के पास धंस गई है।