-शुक्रवार देर रात करीब तीन बजे लगी आग, छह बजे आग पर काबू पाया गया

-कंपनी में साइकिल की गोली, पंप और रिम के तार बनाए जाते हैं

Meerut । परतापुर में दिल्ली रोड पर स्थित सृष्टि फैरो प्रोडक्ट कंपनी में शुक्रवार देर रात करीब तीन बजे आग लग गई। आग से करीब 40 लाख का सामान जलकर राख हो गया। आग की सूचना कंपनी गार्ड ने मालिक को दी। जिसके बाद फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यां पहुंची, जहां दमकल कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के दो घंटे बाद आग पर काबू पाया।

आटो पा‌र्ट्स का कारोबार

शास्त्रीनगर में नई सड़क के पास गार्डन हाऊस निवासी संजीव रस्तोगी की परतापुर में दिल्ली रोड पर सृष्टि फैरो प्रोडक्ट के नाम से साइकिल और रिक्शों के रिम के तार, गोली और पंप आदि पार्ट्स बनाने का कारोबार है।

देर रात की घटना

शुक्रवार रात में कंपनी का गार्ड ड्यूटी पर था, जो बाहर की तरफ बैठा था। केंपनी के अंदर रात करीब तीन बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग जब तक बाहर मुख्य गेट तक पहुंचती, तब तक अंदर सामान काफी जल चुका था। बाहर निकली लपटों को देखकर गार्ड को आग का पता चला। गार्ड ने फोन कर सूचना संजीव रस्तोगी को दी, जिस पर कंट्रोल रूम और फायर बिग्रेड को सूचना दी गई। करीब आधा घंटे बाद फायर ब्रिगेड की दो गाडि़यां मौके पर पहुंची और सुबह छह बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था। आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है। संजीव ने बताया कि आग से करीब 40 लाख का सामान जल गया। दीवारों में दरार पड़ गई।