- पेट्रोल भराने पहुंचे बाइक सवारों ने पैसा मांगने पर की फायरिंग

- पंप मालिक व कर्मचारी घायलावस्था में इलाहाबाद रेफर

- वारदात से फैली सनसनी, एसपी ने अस्पताल पहुंचकर की छानबीन

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: जिले के आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र में तारडीह गांव स्थित फ्यूल स्टेशन पर पेट्रोल भराने पहुंचे बाइक सवारों ने जमकर तांडव किया। पेट्रोल भराने के बाद पैसा मांगे जाने पर दबंई पर उतरे बाइक सवारों ने तमंचा निकाल कर दनादन फायरिंग करते हुए पंप मालिक व एक कर्मचारी को गोली मार दी। इसके साथ ही सेल्समैन को भी तमंचे की बट से मारकर घायल कर दिया। घटना से एरिया में सनसनी फैल गई। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से पंप मालिक व कर्मचारी को इलाहाबाद रेफर किया गया। घटना की गंभीरता को देखते हुए एसपी व एसडीएम सदर ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से पूछताछ की।

दो बाइक पर थे हमलावर

सदर कोतवाली के बैजलपुर बिहार निवासी राघवेंद्र प्रताप सिंह का आसपुर देवसरा थाना क्षेत्र के तारडीह गांव में पेट्रोल पंप है। बुधवार की शाम राघवेंद्र अपने पेट्रोल पंप पर मौजूद थे। इसी बी दो बाइक पर चार युवक पंप पर पेट्रोल भराने पहुंचे। दोनों बाइकों में 550 रुपए का पेट्रोल भराया और गाड़ी स्टार्ट कर चलने लगे।

सेल्समैन को बट से मारा

इस पर गाड़ी में पेट्रोल भरने वाले सेल्समैन विश्वनाथगंज निवासी सोनू श्रीवास्तव ने पैसा मांगा तो बाइक सवार युवकों ने तमंचा निकाल लिया। सोनू के सिर पर तमंचे के बट से प्रहार कर उसे घायल कर दिया। यह देख वहीं पौधों में पानी डाल रहा पंप का कर्मचारी डब्बू सिंह उधर दौड़ा तो बदमाशों ने उसके पेट में गोली मार दी। इससे डब्बू खून से लथपथ होकर वहीं गिर पड़ा।

पंप मालिक को बनाया निशाना

अचानक हुए इस हमले से हड़बड़ाए पंप मालिक राघवेंद्र प्रताप सिंह भी कर्मचारियों के बचाव में बाहर निकले तो बदमाशों ने उन्हें भी निशाना बनाया। एक के बाद एक चार फायर उन पर झोंक दिया। पैर में गोली लगने से राघवेंद्र भी घायल होकर वहीं गिर पड़े तो बाइक सवार बदमाश मौके से भाग निकले। घटना के बाद मौके पर जुटी भीड़ ने पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद तीनों घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया।

पुलिस-प्रशासन में मचा हड़कंप

घटना की गंभीरता को देखते हुए बदमाशों की धर पकड़ के लिए पुलिस ने कांबिंग की, लेकिन वे भागने में सफल रहे। इधर पुलिस अधीक्षक सुनील सक्सेना और एसडीएम सदर जेपी मिश्र भी जिला अस्पताल पहुंच गए। घटना के बारे में पंप मालिक राघवेंद्र से जानकारी लेकर स्थानीय पुलिस को त्वरित एक्शन का आदेश दिया।

कर्मचारी की हालत नाजुक

पेट में गोली लगने के कारण पंप कर्मचारी डब्बू सिंह की हालत नाजुक थी। जिला चिकित्सालय के चिकित्सकों ने डब्बू के साथ ही पंप मालिक राघवेन्द्र को इलाहाबाद रेफर किया, जबकि सेल्समैन सोनू का जिला अस्पताल में ही इलाज चल रहा है।