- गोल्डन बूट गाजियाबाद को 2-1 से हराया

Meerut : रजबन फुटबॉल ग्राउंड पर सप्ताहभर से खेले जा रहे फुटबॉल टूर्नामेंट का रोमांचक समापन हुआ। कांटे के मुकाबले में पंजाब यूनाइटेड की टीम ने गाजियाबाद गोल्डेन बूट को खेल के अंतिम क्षणों में शिकस्त दे दी। विजेता टीम को 21 हजार, जबकि उपविजेता टीम को 11 हजार रुपए का पुरस्कार दिया गया। मैदान पर दर्शकों की भारी भीड़ जुटी। भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके प्रहलाद रावत मैच में खास आकर्षण रहे।

मैदान पर उमड़ी भीड़

सप्ताहभर से फुटबॉल के रोमांच में डूबे मैदान में अंतिम दिन सनसनीखेज मुकाबला खेला गया। तूफानी आक्रमण से पंजाब यूनाइटेट लुधियाना की टीम ने मैच की शुरुआत की। खेल के दसवें मिनट में पंजाब के रवि ने बेहतरीन पास दिया, जिस पर स्ट्राइकर खिलाड़ी लकी ने गोल दागकर टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। अनुभवी खिलाडि़यों से सजी पंजाब की टीम हावी हो रही थी, कि युवा खिलाडि़यों से लैस गाजियाबाद ने पलटवार किया। खेल के 26वें मिनट में गाजियाबाद के अंतरराष्ट्रीय मिडफील्डर प्रहलाद सिंह रावत ने बेहतरीन पास दिया, जिस पर साथी खिलाड़ी योगेश ने जबरदस्त गोल दागकर मुकाबले को 1-1 से बराबरी पर ला दिया।

दूसरे हाफ में दागा गोल

खेल के दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने विजयी गोल के लिए पूरी ताकत झोंक दी। फुटबाल खिलाडि़यों का कौशल देखकर दर्शकों ने इनामी राशि की बौछार कर दी। इसी बीच रेफरी अमित चौधरी दूसरा हाफ खत्म होने की सीटी बचाने वाले थे कि अंतिम क्षणों में पंजाब की टीम ने हरप्रीत लेफ्टी के पास पर मूव बनाते हुए अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बलविंदर ने गोल दागकर अपनी टीम को ट्रॉफी का विजेता बना दिया। उद्यमी पुनीत खन्ना एवं विक्रम लांबा ने खिलाडि़यों को पुरस्कृत किया। आयोजन सचिव पवन तोमर ने टूर्नामेंट को सफल बताते हुए सभी का आभार जताया। निर्णायक अमित चौधरी, आशीष ठाकुर और अजीत कुमार को भी सम्मानित किया गया।