- पीएल शर्मा रोड स्थित एक दुकान से खरीदा गया था लैपटाप

- एसटीएफ और आईबी ने दुकान से हासिल की कैमरे की फुटेज

- गलत नाम से बिल कटवाकर ले गए थे लैपटाप खरीदने वाले

Meerut: मेरठ में दो आईएसआई एजेंट पकड़े जाने के बाद अब बिजनौर में हुए विस्फोट का भी मेरठ से कनेक्शन जुड़ गया है। विस्फोट होने के बाद से जो आतंकी फरार चल रहे हैं, उन आतंकियों ने मेरठ के पीएल शर्मा रोड स्थित गैलेक्सी शॉप से लैपटॉप खरीदा था। लैपटाप के बैग में गैलेक्सी का बिल निकला है। इंटेलीजेंस, एटीएस और एसटीएफ ने गैलेक्सी पहुंचकर लैपटाप खरीदने वाली तिथि की फुटेज ली है।

कब खरीदा गया लैपटाप?

ध्यान रहे कि क्ख् सितंबर को बिजनौर के एक मकान में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें तीन लोग किराए पर रहते थे। वारदात के बाद तीनों ने उन्हें भागते हुए देखा था। इनमें से एक की हालत काफी खराब थी। पुलिस को वहां से बैग में रखा एक लैप मिला, जिसमें मेरठ ग्लैक्सी का बिल था। इंटेलीजेंस को बिल मिलने से फुटेज भी मिल गई है कि आतंकियों ने कब और कहां से लैपटॉप खरीदा है। इंटेलीजेंस, एसटीएफ और एटीएस टीम ने गैलेक्सी के डायरेक्टर संजय गोयल से संपर्क साधा और दुकान पर पहुंचकर पूरे मामले की जानकारी ली।

ख्फ् अगस्त को खरीदा था

बिल देखने के बाद संजय गोयल ने अपना रिकार्ड निकाला तो उन्होंने बताया कि लैपटाप खरीदे हुए ज्यादा दिन नहीं बीते है बल्कि ख्फ् अगस्त ख्0क्ब् को लैपटाप खरीदा गया है। फुटेज देखकर उन्होंने बताया कि लैपटॉप खरीदने के लिए दो युवक आए थे, जिन्होंने करीब एक घंटे समय बिताकर लैपटाप लिया था। पूरी फुटेज एटीएस, इंटेलीजेंस और एसटीएफ की टीम को संजय गोयल ने मुहैया करा दी है। फुटेज में इन आतंकियों का चेहरा साफ देखने को मिल रहा है।

गलत नाम और पता

आतंकी पूरे शातिर थे, उन्होंने लैपटाप लेने के बाद जो बिली गैलेक्सी से लिया है उसमें अपने नाम से लेकर पते तक सब गलत बताए। अरविंद आर्या के नाम से लैपटाप का बिल बनवाया गया है, जबकि एड्रेस विद्या नगर, बिनजौर लिखवाया गया है। बिल पर आतंकियों ने अपना नंबर भी 0888म्0फ्7ख्7ख् लिखवाया है। इस नंबर पर आई नेक्स्ट संवाददाता ने फोन मिलाकर देखा तो इस नंबर पर रिंग गई थी।

इन्होंने कहा

हां मेरे पास एसटीएफ और इंटेलीजेंस के कर्मचारी आए थे, उन्हें बिजनौर में मिले बैग में लैपटाप और मेरी दुकान का बिल था। बिल पर पड़ी डेट के आधार पर फुटेज निकाली गई है। मैंने फुटेज एसटीएफ और इंटेलीजेंस को दी है। बताया जा रहा है कि उन्होंने गलत नाम और पते पर बिल बनवाया है।

-संजय गोयल

डायेक्टर, गैलेक्सी

-----

बिजनौर से मिले बैग में लैपटाप बरामद हुआ था, बैग में लैपटाप का बिल था जो गैलेक्सी पीएल शर्मा रोड से खरीदा गया था, इस पूरे मामले की जानकारी के लिए संजय गोयल से भी हम मिले थे, उनसे हमने फुटेज भी ले ली है। जांच आगे बढ़ाई जा रही है।

-धर्मेद्र

दारोगा, एसटीएफ