- पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम के एमडी का फरमान

- 100 प्रतिशत वसूली पर मिलेगी 24 घंटे बिजली

द्दह्रक्त्रन्य॥क्कक्त्र : बिजली विभाग आपको 24 घंटे बिजली देने के लिए तैयार है बशर्ते आप और आपके सब स्टेशन में आने वाले गोरखपुराइट्स अपना बिजली बिल समय से चुका दें। बिजली विभाग उन एरियाज को 24 घंटे मुहैया कराएगा जहां 100 परसेंट बिजली बिल की वसूली होगी। उस एरिया को रोस्टरिंग से भी मुक्त रखा जाएगा। पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम की एमडी डॉ। काजल ने पिछले सप्ताह पूर्वाचल के सभी अफसरों को पत्र लिखकर ये आदेश दिया है।

मीटर लगाओ और बिल चुकाओ

पिछले सप्ताह वीडियो कांफ्रेसिंग में यूपी पावर कॉर्पोरेशन के डायरेक्टर डॉ। संजय अग्रवाल ने आदेश दिया था कि बिजली बिल की वसूली ज्यादा से ज्यादा की जाए। इसी आदेश के बाद पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम दो अभियान चलाने की तैयारी में है। एक, सभी कंज्यूमर्स के यहां मीटर लगाना और दूसरे, अधिक से अधिक बिजली बिल की वसूली करना। मीटर लगाने का काम शुरू हो गया है, इसके अलावा जिस सब स्टेशन एरिया में 100 प्रतिशत की वसूली हो जाएगी, वहां से रोस्टरिंग समाप्त कर दी जाएगी। सिटी में लगभग 10 हजार कंज्यूमर्स बिना मीटर के ही बिजली जला रहे हैं। उनके यहां किसी भी हाल में दो माह के भीतर मीटर लगाने का टारगेट सेट किया गया है।

हर महीने रह जाता है करोड़ों का बकाया

बिजली बिल 31 करोड़ रुपए

बकाया बिल का ब्याज 5 करोड़ रुपए

टोटल बिल जेनरेशन 36 करोड़ रुपए

वसूली 20-21 करोड़ रुपए

एमडी का आदेश है कि मीटरिंग और बिल कनेक्शन का का 100 फीसदी पूरा किया जाए, इसीलिए निगम ने ये योजना लागू की है। सभी कंज्यूमर्स के यहां मीटर लग जाए और वसूली पूरी हो जाए तो 24 घंटे बिजली दी जाएगी।

राकेश सिंहा, प्रवक्ता, पूर्वाचल विद्युत वितरण निगम