- कैंट एरिया में डीआईजी बंगला के पास हुई वारदात

- बैंक से रुपए लेकर बाइक से घर जा रहे थे ठेकेदार

<- कैंट एरिया में डीआईजी बंगला के पास हुई वारदात

- बैंक से रुपए लेकर बाइक से घर जा रहे थे ठेकेदार

GORAKHPUR:

GORAKHPUR: मंगलवार का दिन शहर में लुटेरों और उचक्कों के नाम रहा। एक तरफ जहां कैंट एरिया में उचक्कों ने पीडब्लूडी ठेकेदार से आठ लाख रुपए झपट लिए। डीआईजी बंगले के पास दिनदहाड़े हुई इस घटना ने एक बार फिर जिले में पुलिसिया हनक की पोल खुल गई। लूट की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी हेमराज मीणा ने जल्द खुलासे का आश्वासन दिया है।

<मंगलवार का दिन शहर में लुटेरों और उचक्कों के नाम रहा। एक तरफ जहां कैंट एरिया में उचक्कों ने पीडब्लूडी ठेकेदार से आठ लाख रुपए झपट लिए। डीआईजी बंगले के पास दिनदहाड़े हुई इस घटना ने एक बार फिर जिले में पुलिसिया हनक की पोल खुल गई। लूट की सूचना पर पहुंचे एसपी सिटी हेमराज मीणा ने जल्द खुलासे का आश्वासन दिया है।

बात करने में थे मशगूल

पहली घटना के मुताबिक कैंट एरिया के बिलंदपुर, यादव कटरा निवासी राणा प्रताप सिंह पीडब्ल्यूडी में ठेकेदार हैं। वह अपने परिचित बिलंदपुर मोहल्ला निवासी विनोद सिंह के साथ मिलकर सड़क की ठेकेदारी करते हैं। भटहट के मंगलपुर गांव में प्रधानमंत्री सड़क योजना से काम चल रहा है। इसका काम राणा प्रताप सिंह और उनके सहयोगी करा रहे हैं। मंगलवार को मजदूरों को पेमेंट करने के लिए आठ लाख रुपए की जरूरत पड़ी। घर के बाहर खड़ी फोर व्हीलर छोड़कर राणा बाइक से रेलवे कॉलोनी स्थित एसबीआई की ब्रांच में रुपए निकालने गए। आठ लाख रुपए लेकर बाइक की डिक्की में रख लिया। घर लौटते समय छात्रसंघ चौराहे के पास पहुंचे। तभी उनके मोबाइल पर विनोद की कॉल आ गई। बात करते-करते राणा सिंह डीआईजी बंगले के पास एक सीमेंट एजेंसी के सामने पहुंचे।

ऐसे लूटे रुपए

राणा सिंह डीआईजी बंगले के पास थे तभी पीछे से आए दो बाइक पर सवार होकर चार युवक आए। उन्होंने राणा से कहा कि आपके रुपए गिर गए हैं। यह सुनते ही ठेकेदार ने सड़क किनारे बाइक खड़ी कर दी। मोबाइल पर बात करते हुए ही वह सड़क पर गिरे क्0-क्0 रुपए की नोट बटोरने लगे। 90 रुपए लेकर वह बाइक के पास पहुंचे तो डिक्की खुली देखकर माथा ठनका। डिक्की में रखा बैग गायब होने से उनके होश उड़ गए। उन्होंने मोबाइल पर उन्होंने अपने परिचितों को सूचना दी। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी। ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि बैग में बैंक की पासबुक सहित कई अन्य कागजात थे।

बैंक से पीछे लगे थे बदमाश

ठेकेदार ने पुलिस को बताया कि वह अपने मित्र विनोद सिंह के कहने पर बैंक से रुपए निकालने गए। रुपए लेकर निकले तो उनको लगा कि कोई पीछा कर रहा है, लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। छात्रसंघ चौराहे के पास पहुंचे तभी विनोद सिंह की कॉल आ गई। विनोद ने उनको दीवानी कचहरी पहुंचने के लिए कहा। बातचीत चल रही थी। तभी उचक्कों ने सड़क पर रुपए गिरने का झांसा देकर नकदी चुरा ली। बदमाशों की बाइक पर सवार पीली शर्ट पहने युवक को ठेकेदार ने पहचाना है।

सीसीटीवी कैमरे से पड़ताल

डीआईजी बंगले के पास आठ लाख रुपए की उचक्कई से पुलिस परेशान हो उठी। रेलवे कॉलोनी स्थित एसबीआई की ब्रांच में पहुंचकर पुलिस ने जांच पड़ताल की। करीब चार घंटे तक पुलिस सीसीटीवी कैमरों की फुटेज देखकर संदिग्ध युवकों की पहचान करने की कोशिश में लगी रही। हालांकि देर शाम तक पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा सकी।

वर्जन

ठेकेदार ने आठ लाख रुपए चोरी होने की सूचना दी है। इस मामले में पुलिस टीम जांच पड़ताल कर रही है। जल्द ही वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा।

हेमराज मीणा, एसपी सिटी