यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में छात्रों ने उठाया मुद्दा

ALLAHABAD: यूइंग क्रिश्चियन कॉलेज में छात्रसंघ के द्वितीय स्तर के चुनाव में अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, मंत्री, संयुक्त मंत्री, सांस्कृतिक मंत्री तथा उपकोषाध्यक्ष के सभी प्रत्याशियों का दक्षता भाषण मुख्य भवन के सामने खुले मैदान में हुआ। इसमें प्रत्याशियों ने शैक्षिक माहौल को बेहतर बनाने, अत्यधिक फीस वसूलने, लाइब्रेरी, परिचय पत्र तथा एक मजबूत छात्रसंघ जैसे मुद्दों को भी शिद्दत के साथ उठाया। इस दौरान वहां उपस्थित छात्र-छात्राओं ने तालियां बजाकर और नारे लगाकर प्रत्याशियों का उत्साह बढ़ाया। एक प्रत्याशी ने कहा कि महाविद्यालय में पुलिस को देखकर ऐसा लगता है जैसे महाविद्यालय को पुलिस प्रशासन चला रहा है।

लड़कियों के लिये बाथरूम की कमी

कहा कि छात्रसंघ मठाधीशों और अराजक तत्वों से मुक्त होना चाहिये। इसके अलावा छात्र निधि का प्रयोग महाविद्यालय के छात्रों के हित के लिए करने एवं छात्रसंघ भवन का विस्तार करने की बात भी उठी। एक प्रत्याशी ने कहा कि कक्षाओं में प्रोजेक्टर सिर्फ दिखाने के लिए हैं। कुछ कक्षाओं में छात्रों की संख्या इतनी अधिक है कि लगता है जैसे दीवालें सिकुड़ रही हों। लड़कियों के लिए बाथरूम की कमी है। प्रवेश के कई महीनों बाद छात्रों को आई कार्ड का वितरण होता है। प्राचार्य एक कमरे में बैठकर छात्रों से डीलिंग करते हैं। कार्यक्रम में डॉ। एम। मैसी, निर्वाचन अधिकारी डॉ। अनिल सिंह, उपप्राचार्य डॉ। ललित इसुवियस, रजिस्ट्रार एडीएम डेविड, चीफ प्राक्टर डॉ। विवेक भदौरिया, उपनिर्वाचन अधिकारी डॉ। प्रदीप प्रिया व डॉ। उमेश प्रताप सिंह आदि मौजूद रहे।

इन मुद्दों को भी उठाया

साइकिल स्टैंड पर गरीब छात्रों के लिए शुल्क में भी कमी हो।

महाविद्यालय कि रुकी हुई घड़ी भी चलनी चाहिये।

महाविद्यालय में वाटर कूलर होना चाहिये।

बारिश में कमरे की छतें टपकती है। उसकी मरम्मत होनी चाहिये।

लाइब्रेरी कार्ड से एक समय में कम से कम 02 किताबें मिलनी चाहिये।

कॉलेज में गुंडागर्दी बंद होनी चाहिये।

स्वच्छ पीने का पानी मिलना चाहिये।

खिलाडि़यों को बेहतर सुविधायें मिलनी चाहिये।

नोटिस बोर्ड भी डिजिटल होना चाहिये।

महाविद्यालय में छात्रसंघ सदैव खुला रहना चाहिये।

आज होगा मतदान

छात्रसंघ पदाधिकरियों का चुनाव 191 कक्षा वर्ग प्रतिनिधियों द्वारा किया जायेगा। मतदान भौतिकी विभाग में कमरा नंबर पी 1 में पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 01 बजे तक होगा।

मतगणना दोपहर 02 बजे शुरू होगी और 03 बजे परिणाम घोषित होगा।

इसके बाद सभी पदाधिकारियों को प्राचार्य शपथ दिलायेंगे।