-दो दिन पहले खरीदी बाइक समेत अन्य सामान जलकर हुआ खाक

-इज्जतनगर के राधिका एंक्लेव में लगी शार्ट-सर्किट से आग

>BAREILLY: इज्जतनगर थाना अंतर्गत कर्मचारी नगर के राधिका एंक्लेव में ट्यूजडे देर रात रेलवे कर्मचारी के घर में आग लग गई। आग लगने के कारण करीब एक घंटे तक रेलवे कर्मचारी व उसके परिवार के पांच सदस्य अंदर फंसे रहे। मोहल्ले के लोगों ने फायर ब्रिगेड टीम को सूचना दी। फायर ब्रिगेड ने आग बुझाई। तब जाकर रेलवे कर्मचारी का परिवार बाहर आया। वहीं आग लगने से लाखों का का माल जलकर नष्ट हो गया। बताया गया कि आग शार्ट-सर्किट के कारण लगी थी।

करीब ढाई बजे लगी आग

दीपक कुमार रेलवे में इलेक्ट्रीशियन हैं। वह राधिका एंक्लेव में पत्‍‌नी शिखा सिंह, 6 साल का बेटा ओम सिंह, मां माया देवी, बहन ज्योति और बहनोई बृजेश सिंह रहते हैं। ट्यूजडे रात में वह परिवार के साथ घर में सो रहे थे। करीब ढाई बजे बरामदे में अचानक शार्ट-सर्किट से आग लग गई। कुछ देर बाद घर वालों को आग के बारे में पता चला तो सभी ने बाहर निकलने की कोशिश की लेकिन गेट पर आग लगने से सभी अंदर ही फंस गए और सभी का दम घुटने लगा।

इकट्ठा हुए मोहल्ले के लोग

परिवार के सभी सदस्यों ने शोर मचाना शुरू किया तो कुछ देर बाद मोहल्ले के लोगों की आंख खुल तो लोगों ने रेत आदि डालकर आग बुझाने का प्रयास किया। इसी दौरान किसी ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी तो मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब साढ़े 3 बजे आग पर काबू पाया। आग बुझने के बाद सभी बाहर निकले और राहत की सांस ली। वहीं आग लगने से दो दिन पहले ही नई बाइक बाइक, स्कूटी व इनर्वटर-बैट्री समेत तमाम सामान जल गया।

देर रात घर में आग लग गई थी। फायर ब्रिगेड की मदद से लोगों को बाहर निकाल लिया गया। आग की वजह शार्ट-सर्किट बताया जा रहा है।

सत्येंद्र सिंह यादव, एसओ इज्जतनगर