-चौकाघाट पानी टंकी से गोलड्डा, विशेश्वरगंज, मैदागिन से मलदहिया तक होगी यात्रा

-महापुरुषों का करेंगे माल्यार्पण, कर सकते हैं बाबा का दर्शन

VARANASI

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव का क्क् फरवरी को प्रस्तावित रोड शो का रूट फाइनल हो गया है। कांग्रेस पदाधिकारियों व एसपीजी ने बुधवार को मंथन कर नौ किलोमीटर के रोड शो पर मुहर लगा दी है जिसे कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा द्वारा देर शाम दिल्ली स्थित कांग्रेस के हेड क्वार्टर को प्रेषित कर दिया गया है। अब इस रूट पर पार्टी के रणनीतिकारों की मुहर लगने की देर है। इसके बाद तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा।

पुलिस लाइन से लंका तक लिया जायजा

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव राणा गोस्वामी के साथ जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा व महानगर अध्यक्ष सीताराम केसरी ने रूट का जायजा लिया। टीम पुलिस लाइन से कचहरी, नदेसर, चौकाघाट, गोलगड्डा, आदमपुर, विशेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक, बांसफाटक, गोदौलिया, सोनारपुरा, अस्सी से लंका तक पहुंची। जहां चौराहे पर लगे महामना मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा को नमन किया। फिर मदनपुरा होते हुए गिरजाघर चौराहा, नई सड़क, लहुराबीर होते हुए मलदहिया चौराहा पहुंचे जहां से इंग्लिशिया लाइन स्थित पं। कमलापति त्रिपाठी की प्रतिमा तक पहुंचे। इसके बाद रोड की दशा की रिपोर्ट तैयार कर बाबतपुर एयरपोर्ट से राणा गोस्वामी नई दिल्ली के लिए रवाना हो गए। दूसरी ओर दोपहर क्ख् बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहुंचते ही एसपीजी ने टीम के साथ मीटिंग की जिसमें स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से एसपी प्रोटोकॉल सुरेश चंद्र रावत मौजूद रहे। एसपीजी वहां से निकलने के बाद सीधे पुलिस लाइन पहुंची जहां पर रूट का भ्रमण कर कांग्रेस के पदाधिकारी भी जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा के साथ मौजूद थे। एसपीजी ने कांग्रेसजनों को साथ लेकर फिर से रूट का भ्रमण किया। लंका पहुंच कर थाने में पुलिस अफसरों व कांग्रेसजनों के साथ मीटिंग की। तय हुआ कि लंका तक रोड शो संभव नहीं है। पुलिस ऑफिसर्स का कहना था कि रविदास जयंती भले ही क्0 फरवरी को है लेकिन इस अवसर पर सात से क्0 लाख भक्त आते हैं। उनको लौटने में क्क् फरवरी को रोडवेज व रेलवे स्टेशंस पर प्रेशर अधिक होगा। विभिन्न रोड पर भी अन्य दिनों की अपेक्षा भीड़ ज्यादा होगा।

लंका तक का रोड शो कैंसिल

पुलिस की रिपोर्ट के आधार पर एसपीजी ने लंका तक रोड शो के रूट को कैंसिल कर दिया। बाद में तय हुआ कि चौकाघाट पानी टंकी से रोड शो की शुरुआत होगी जो सिटी स्टेशन, पीली कोठी, आदमपुर, विशेश्वरगंज, मैदागिन, बुलानाला, चौक बांसफाटक, गोदौलिया, गिरजाघर, नई सड़क, चेतगंज, लहुराबीर से मलदहिया चौराहा तक होगा।

बाबा दर्शन से महापुरुषों के माल्यार्पण तक

रोड शो के दौरान राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम महापुरुषों का माल्यार्पण करेंगे। इसमें टॉउनहाल मैदान स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, कस्तूरबा गांधी, मैदागिन चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी, लोहटिया में लाल बहादुर शास्त्री, लहुराबीर चौराहे पर चंद्रशेखर आजाद और मलदहिया चौराहे पर सरदार वल्लभ भाई पटेल शामिल हैं। इसके अलावा जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा ने स्थानीय कांग्रेसजनों की ओर से बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन करने का अनुरोध उपाध्यक्ष राहुल गांधी व सीएम अखिलेश यादव से किया है।