- राहुल की परिवर्तन रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, चार दिनों से दून में डटी हुई है एसपीजी

>DEHRADUN: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देवभूमि से लोकसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. कल परेड ग्राउंड में कांग्रेस अध्यक्ष की चुनावी सभा के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. प्रदेश कांग्रेस इकाई का दावा है कि राहुल गांधी की चुनावी सभा में करीब 50 हजार से अधिक कार्यकर्ताओं के पहुंचने की उम्मीद है. इधर, सुरक्षा के लिहाज से एसपीजी व लोकल पुलिस ने भी पुख्ता इंतजाम किए हैं. राहुल गांधी की रैली में परिंदा भी पर न मार सके, सुरक्षा घेरा मजबूत किया गया है.

12 बजे लैंड करेगा राहुल का हेलीकॉप्टर

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव की परिवर्तन रैली के लिए कल देहरादून पहुंचेंगे. जहां उनका हेलीकॉप्टर परेड ग्राउंड में ही दोपहर करीब 12 बजे उतरेगा. दोपहर करीब एक बजे तक परेड ग्राउंड में कार्यक्रम होगा. कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष के मुताबिक राहुल के आधा घंटा संबोधन का वक्त निर्धारित किया गया है. इसके बाद वे शहीदों के परिजनों से मुलाकात करने के लिए सबसे पहले शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट के घर पहुंचेंगे. उसके बाद उनका कार्यक्रम शहीद मोहन लाल रतूड़ी और आखिर में शहीद मेजर विभूति ढ़ौंढियाल के परिजनों से मिलने का है. शहीदों के परिजनों से मिलने के उपरांत वे परेड ग्राउंड से ही हेलीकॉप्टर से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

आज शहर में बाइक रैली

राहुल गांधी की 16 मार्च को दून के परेड ग्राउंड में होने वाली परिवर्तन रैली के मद्देनजर प्रदेश युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा आज स्कूटर-मोटर साइकिल रैली निकाली जाएगी. जिसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, सहप्रभारी राजेश धर्माणी समेत कई कांग्रेसजन शामिल होंगे. उपरोक्त जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता लखपत बुटोला ने बताया कि युवा कांग्रेस द्वारा आयोजित स्कूटर-मोटर साइकिल रैली कांग्रेस भवन से प्रारंभ होकर मसूरी डायवर्जन, बहल चौक, धर्मपुर, प्रिंस चौक, सहारनपुर चौक, क ांवली रोड, बल्लूपुर, घंटाघर होते हुए फिर से कांग्रेस भवन पहुंचेगी. कहा, दुपहिया वाहन रैली में सैकडों कांग्रेस कार्यकर्ता भाग लेंगे.

पुलिस ने सुरक्षा मजबूत की

राहुल गांधी की रैली को देखते हुए स्थानीय पुलिस ने भी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत की है. 4 कंपनियां पीएसी, 3 एडिशनल एसपी, 6 सीओ के अलावा स्थानीय पुलिस फोर्स व थाना अध्यक्षों की तैनाती की गइर्1 है.

तीन सीटों पर आज प्रत्याशी घोषित करेगी यूकेडी

राज्य की एक मात्र क्षेत्रीय पार्टी यूकेडी भी राज्य की सभी पांचों सीटों पर चुनाव लडे़गी. पौड़ी व अल्मोड़ा सीट पर पार्टी पहले ही प्रत्याशी घोषित कर चुकी है. जबकि बाकी तीन सीटों पर फ्राइडे को प्रत्याशी घोषित किए जाएंगे. थर्सडे को कारगी चौक स्थित एक प्लाजा में यूकेडी की केंद्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक शुरू हुई. यूकेडी के केंद्रीय अध्यक्ष दिवाकर भट्ट ने कहा कि राष्ट्रीय दलों ने पिछले 18 सालों में प्रदेश को गर्त में धकेलने का काम किया है. बैठक में दल के संरक्षक काशी सिंह ऐरी, बीडी रतूड़ी, पुष्पेश त्रिपाठी, पंकज व्यास, हरीश पाठक आदि मौजूद रहे.