आनंद भवन में रुकने के बाद राहुल करेंगे रोड शो

एक दिन आगे बढ़ी कांग्रेस की किसान यात्रा

ALLAHABAD: देवरिया से शुरू हुई किसान यात्रा के दौरान खाट लूट के बाद कांग्रेस की कर्म स्थली प्रयाग नगरी इलाहाबाद में खाट सभा रद कर दी गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी रोड शो तो करेंगे, लेकिन किसानों के साथ खाट पर बैठ कर समस्याओं पर चर्चा नहीं करेंगे। गुरुवार को कांग्रेस पार्टी हाईकमान ने यह फैसला लिया।

14 को पहुंचेंगे इलाहाबाद

इलाहाबाद में होने वाली खाट सभा को रद करने के साथ ही यात्रा पहुंचने की तिथि में भी फेरबदल हुआ है। किसान यात्रा पहले जहां 13 सितंबर को इलाहाबाद पहुंचने वाली थी। अब 14 सितंबर को इलाहाबाद पहुंचेगी। 13 सितंबर को बकरीद का पर्व होने के कारण यह बदलाव किया गया है। 14 सितंबर को राहुल गांधी आनंद भवन में आराम करेंगे। फिर अगले दिन पंद्रह सितंबर को किसान यात्रा को आगे बढ़ाते हुए रोड शो निकालेंगे। स्वराज भवन से शुरू हुई यात्रा कर्नलगंज, यूनिवर्सिटी रोड, कटरा चौराहा, मनमोहन पार्क, हिंदू हॉस्टल चौराहा, हनुमान मंदिर चौराहा, जानसेनगंज से विवेकानंद मार्ग, साउथ मलाका, खुल्दाबाद चौराहा, चौफटका, सुलेमसराय, मुण्डेरा होते हुए कौशाम्बी चली जाएगी।

ऐतिहासिक होगी किसान यात्रा

गुरुवार को शंकर लाल स्मारक सभागार में जिला व शहर कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित की गई। जिसमें पूर्व मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कांग्रेसियों का आह्वान किया कि वे राहुल गांधी की किसान यात्रा को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दें। जिलाध्यक्ष अनिल द्विवेदी ने लोगों से राहुल गांधी का स्वागत करने के लिए घर से निकलने की अपील की। मीटिंग में पूर्व महापौर चौधरी जितेंद्रनाथ सिंह, शहर अध्यक्ष उपेंद्र सिंह, किशोर वाष्र्णेय, प्रवक्ता अवधेश त्रिपाठी, तारिक सईद अज्जू, संत प्रसाद पांडेय, रजिया सुल्तान, राजदेव तिवारी, मो। असलम आदि मौजूद रहे।