- राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स से मुलाकात कर तीन धर्म के स्थलों पर लगायी हाजिरी

<- राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स से मुलाकात कर तीन धर्म के स्थलों पर लगायी हाजिरी

BAREILLY:

BAREILLY:

रुहेलखंड यूनिर्वसिटी में वेडनसडे को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने छात्र नेताओं से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि आगामी चुनाव में यदि कांग्रेस की सरकार बनती है, तो आरयू को सेंट्रल यूनिर्वसिटी बनाएंगे। बरेली और आसपास के लोगों को हायर एजुकेशन के लिए बाहर की ओर रुख करना पड़ता है। लेकिन सेंट्रल यूनिवर्सिटी बनने के बाद उन्हें बरेली में क्वॉलिटी एजुकेशन मिलेगी।

स्टूडेंट्स के साथ सेल्फी

आरयू के गेस्ट हाउस में रात को विश्राम करने के बाद वेडनसडे को सुबह 9 बजे के करीब राहुल गांधी ने आरयू के छात्र संघ के अध्यक्ष अरविंद पटेल, पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष चंद्रभान सुमन, पूर्व छात्र संघ नेता आलोक कुमार, बॉक्सर व कोच सैबर अली और आदर्श गुप्ता सहित क्भ्0 स्टूडेंट्स से मुलाकात की। स्टूडेंट्स ने मां सरस्वती की प्रतिमा राहुल गांधी को भेंट की। साथ ही दो हरे रंग का अंग वस्त्रम भेंट किया। राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स और युवाओं को पार्टी से जुड़ कर देश की तरक्की में योगदान देने की बात कही। स्टूडेंट्स ने राहुल के साथ फोटो खिंचवाई और सेल्फी भी ली।

धोपेश्वर नाथ मंदिर में किया दर्शन

आरयू से राहुल गांधी का काफिला कैंट स्थिति धोपेश्वर नाथ मंदिर के लिए निकला। लैंड क्रूजर में सवार राहुल गांधी का काफिला साढ़े दस बजे करीब राहुल अपने काफिले के साथ धोपेश्वर नाथ मंदिर पहुंचे। काफिले में पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद, कानपुर के पूर्व सांसद राजाराम पाल, ऑल इंडिया के सेक्रेटरी जुबैर खान और प्रकाश जोशी, बरेली के पूर्व सांसद प्रवीण सिंह ऐरन, पूर्व मेयर सुप्रिया ऐरन सहित अन्य मौजूद रहे। यहां पर हाथ में बैनर, पोस्टर लिए बच्चे और महिलाएं पहले से ही खड़े थे। तभी राहुल गांधी सिर पर तिलक लगाये हुए भगवान भोले का दर्शन कर मंदिर से बाहर आ चुके थे।

राहुल ने गुरुद्वारा में टेका मत्था

धोपेश्वर मंदिर से राहुल गांधी का काफिला चौकी चौराहा स्थिति पंजाबी सत्संग सभा गुरुद्वारा पहुंचा। जहां पर राहुल गांधी ने सिर पर पटका बांधकर गुरुद्वारा में मत्था टेका। राहुल की एक झलक पाने को रोड के दोनों ओर काफी संख्या में लोग मौजूद रहे। इस दौरान ट्रैफिक को पूरी तरह से रोक दिया गया था।

दरगाह आला हजरत पर की चादरपोशी

सर्किट हाउस स्थित गुरुद्वारे में मत्था टेकने के बाद राहुल गांधी का काफिला बिहारीपुर सौदागरान स्थिति दरगाह आला हजरत के लिए रवाना हुआ। राहुल गांधी सीधे दरगाह प्रमुख सुब्हानी मियां के घर पहुंचे। उनसे मुलाकात के बाद उन्होंने दरगाह पर चादरपोशी की। इस दौरान सुब्हानी मियां, सज्जादानशीन अहसन, आसिफ मियां, अजमल नूरी और अहमद उल्ला वारसी सहित अन्य मौजूद रहे। यहां से वह सीधे रोड शो के लिए आजाद इंटर कॉलेज के लिए निकल पड़े।

झलकियां

मंच बनाया लेकिन, नहीं रुके राहुल

आजाद इंटर कॉलेज पर आंवला के प्रत्याशी डॉ। मोहम्मद फैजान खां ने मंच बनवाया था। जहां पर भारी संख्या में पब्लिक इकट्ठा थी। लेकिन दरगाह आला हजरत से आजाद इंटर कॉलेज पहुंचे राहुल गांधी पब्लिक का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और रोड शो के लिए ि1नकल गए।

शिव सैनिकों ने फूंका पुतला

अपनी मांगों को लेकर पिछले एक महीने से आंगनबाड़ी और आशा कार्यकत्री प्रदर्शन व धरने पर बैठी है। लेकिन, शहर आए राहुल गांधी ने उनसे मुलाकात नहीं की। जबकि, उनका काफिला सेठ दामोदर पार्क से ही होकर दो बार निकला। इस बात से गुस्साएं शिव सैनिकों ने पुतला दहन कर अपना विरोध जताया। पीएम के नाम शिव सैनिकों ने एक ज्ञापन भी सौंपा।

मोबाइल और बैग चोरी

राहुल गांधी के काफिले और रोड शो के दौरान लोगों के मोबाइल और बैग भी खूब चोरी हुए। कार्यक्रम के दौरान तीन स्मार्ट फोन और मीडिया कर्मियों के तीन बैग चोरी हो गये।

शादी करने की दी सलाह

आजाद इंटर कॉलेज जहां से रोड शो शुरू होना था वहां पर अपने दोस्तों संग आजाद बाबू भी मौजूद रहे। इन्होंने राहुल गांधी को अब शादी कर लेने की सलाह दी।