क्रासर्स

-शिवपुर का रहने वाला एक व्यक्ति फेसबुक पर पोस्ट डालकर तलाश रहा सुपारी किलर्स को

-फिल्म स्टार सलमान के मर्डर के लिए 50 लाख रुपये का दिया है ऑफर

-सूचना मिलते ही पुलिस ने पोस्ट को किया डिलीट, पोस्ट डालने वाले की हो रही तलाश

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

'राहुल गांधी को मारने की सुपारी दे रहा हूं, कौन है जो गोली मार सके? संपर्क करें'। ये पोस्ट है बनारस के शिवपुर निवासी एक व्यक्ति के फेसबुक एकाउंट पर। खुद को काशी का अन्ना कहने वाले यह शख्स राहुल गांधी की हत्या कराना चाहता है। फेसबुक पर मैसेज डालकर सुपारी किलर की तलाश कर रहा है। इतना ही नहीं, ये शख्स फिल्म स्टार सलमान खान की हत्या के लिए भी 50 लाख रुपये का ऑफर दे रहा है। सोशल मीडिया पर मौजूद इन मैसेज की जानकारी होते ही बनारस की पुलिस हरकत में आ गई है। एसएसपी ने साइबर एक्सपर्ट के जरिये फिलहाल पोस्ट हटवा दिया है और आरोपी की तलाश कर रही है।

खूब वायरल हुआ है मैसेज

सोमवार यानि 26 जून को शाम 4.29 बजे कथित शिवपुर निवासी अरविंद चट्टान सिंह सिंह ने फेसबुक पर सलमान खान के मर्डर के कांट्रैक्ट का पोस्ट डाला। इसमें लिखा था कि 'राहुल गांधी को मारने की सुपारी दे रहा हूं, कौन है जो गोली मार सके? संपर्क करे'। वहीं सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' को लेकर भी अरविंद ने एक वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट किया है। इसमें सलमान खान को मारने वाले को पचास लाख रुपये ईनाम देने की बात कही गयी है। वीडियो में सलमान खान की ओर से भारत-पाक के बीच होने वाली लड़ाई को लेकर रिपोर्टिग है। थोड़ी ही देर में मैसेज पूरे शहर में वायरल हो गया। इसके बाद पुलिस ने खुद हरकत में आई।

एसएसपी कर रहे मॉनिटरिंग

मामले की गंभीरता देखते हुए एसएसपी नितिन तिवारी खुद इस मामले की मॉनिटरिंग कर रहे हैं। एक पोस्ट राहुल गांधी के खिलाफ भी है जिसमें उन्हें भी मारने वाले को ईनाम देने की बात कही गई है। इसके अलावा एक खास वर्ग के लोगों के लिए अन्य पोस्ट में आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। मामले की तह तक जाने के लिए साइबर सेल के एक्सप‌र्ट्स को लगाया गया है। जांच में पता चला है कि जिस फेसबुक एकाउंट पर मैसेज है वो शिवपुर के रहने वाले अरविंद सिंह चट्टान का है। कई तरह के आपत्तिजनक मैसेज उसके वॉल पर हैं।

खुद को कहता है अन्ना

राहुल गांधी और सलमान खान की हत्या की साजिश रचने वाला अरविंद सिंह चट्टान राजनीतिक महत्वाकांक्षी है। वह शहर उत्तरी विधानसभा से चुनाव लड़ चुका। इस बार भी चुनाव लड़ने के लिए शहर उत्तरी से पर्चा दाखिल किया था लेकिन पूर्व में लड़े चुनाव का ब्यौरा न देने के कारण उसका पर्चा निरस्त कर दिया गया था। वह खुद को काशी का अन्ना कहता है। अपने को भारतीय सामाजिक क्रांति दल का प्रदेश महासचिव भी बताता है।

ये गंभीर मामला है। इसकी पड़ताल शुरू कर दी गयी है। सोशल मीडिया का सही इस्तेमाल होना चाहिए। इस तरह के पोस्ट कार्रवाई की जद में आते हैं। इसलिए उसके खिलाफ साइबर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।

नितिन तिवारी, एसएसपी