-एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड की, भीड़-भाड़ वाले एरिया के रूट को लेकर असमंजस

>BAREILLY: 27 और 28 सितंबर को बरेली में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की सिक्योरिटी का खाका तैयार हो गया है। संडे एसपीजी ने राहुल गांधी के प्रोग्राम स्थल और रूट का बरेली पुलिस के साथ जायजा लिया। बरेली पुलिस राहुल गांधी की सिक्योरिटी के लिए एक्स्ट्रा फोर्स की डिमांड कर रही है। वहीं कांग्रेसियों ने जो रूट बनाया है उसमें कुछ दूरी के रूट को लेकर पुलिस असमंजस में है क्योंकि यह रूट काफी तंग गलियों वाला है और यहां भीड़-भाड़ ज्यादा रहती है जो सिक्योरिटी के लिहाज से टफ है। फिलहाल पुलिस दिए गए रूट के हिसाब से सिक्योरिटी प्लान तैयार कर रही है। वहीं संडे को कांग्रेसियों ने राहुल गांधी के प्रोग्राम को सफल बनाने के लिए जनसंपर्क किया।

कई जगह राहुल गांधी काप्रोग्राम

राहुल गांधी 27 सितंबर की शाम को सबसे पहले भुता में एंट्री करेंगे। यहां स्वागत होने के बाद वह आरयू में रात्रि विश्राम करेंगे। यहां से 28 सितंबर को वह सेटेलाइट, गांधी उद्यान होते हुए धोपेश्वर नाथ मंदिर जाएंगे। यहां से वह कैंट होते हुए चौकी चौराहा स्थित गुरुद्वारे पर जाएंगे और फिर चौकी चौराहा पर गांधी पार्क में गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे।

प्रतिमाओं पर करेंगे माल्यार्पण

चौकी चौराहा के बाद वह पटेल चौक पहुंचेंगे और सरदार बल्लभ भाई पटेल की मूर्ति पर माल्यार्पण करेंगे। यहां से वह कोतवाली के सामने अंबेडकर पार्क में अंबेडकर प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे और फिर आला हजरत दरगाह पहुंचेंगे। दरगाह से वापस वह श्यामगंज स्थित आजाद इंटर कॉलेज में आयोजित प्रोग्राम में हिस्सा लेंगे। यहां से वह श्यामगंज, साहू रामस्वरूप, मठ की चौकी, किला होते हुए किला छावनी में जाएंगे। उसके बाद स्वालेनगर और परतापुर चौधरी जाएंगे।

एक्स्ट्रा फोर्स

3-डीएसपी, 8-एसएचओ व एसओ, 40-एसआई, 10-लेडी एसआई, 300-कांस्टेबल, 30-लेडी कांस्टेबल, व 2 कंपनी-पीएसी

एसपीजी के साथ रूट का निरीक्षण कर लिया गया है। कुछ रूट को लेकर बात चल रही है। सिक्योरिटी के लिए एक्स्ट्रा फोर्स मांगी है।

समीर सौरभ, एसपी सिटी बरेली