- खाट ले जाने वाला चोर तो पैसे लेकर भागने वाला डिफॉल्टर क्यों

BAREILLY:

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ:

राहुल गांधी ने बरेली में वेडनसडे को चार घंटे रोड शो किया। धार्मिक सौहार्द की मिसाल पेश करते हुए राहुल गांधी मंदिर, गुरुद्वारा और दरगाह गए। इसके बाद उन्होंने शहर के मुख्य मार्गो पर प्रचार वाहन से रोड शो किया। इस दौरान उन्हें देखने के लिए सड़क पर दोनों तरफ लोगों की बड़ी भीड़ जमा रही। महिला और बच्चों में भी राहुल का क्रेज दिखा। बरेली से राहुल ने एक मर्तबा फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए उन्हें किसानों का विरोधी और उद्योगपतियों का हितैषी करार दिया। पब्लिक के भारी सपोर्ट के बावजूद रोड शो में राहुल चिंतित नजर आए।

पब्लिक ने किया वेलकम

सुबह दस बजे आरयू से राहुल का काफिला निकला। पहले धोपेश्वर मंदिर से कैंट होते हुए सर्किट हाउस होकर चौकी चौराहा स्थित गुरुद्वारा पहुंचे। इसके बाद आला हजरत दरगाह में हाजिरी लगाकर वह रोड शो के लिए निकल गए। शहामतगंज स्थित आजाद इंटर कॉलेज के ग्राउंड से रोड शो शुरू हुआ। रोड शो में सैकड़ों की संख्या में समर्थक शामिल हुए। राहुल गांधी का रोड शो यात्रा जिधर से भी निकला पब्लिक उनके स्वागत के लिए पहले से ही तैयार दिखी। क्या बच्चे, युवा, महिला और पुरूष सभी राहुल की एक झलक पाने के लिए बेचैन दिखे। लोग अपने घर के छतों, खिड़कियों से टकटकी लगाए राहुल के आने का इंतजार करते रहे। जैसे ही राहुल गांधी रोड शो की यात्रा उनके क्षेत्र में पहुंचता लोगों ने फूलों की बारिश कर उनका स्वागत किया। राहुल ने भी अपने चाहने वालों को नाराज नहीं किया। हाथ मिलाकर और हिलाकर सबका अभिवादन किया। राहुल गांधी का रोड शो आजाद इंटर कॉलेज से शुरू होकर साहू गोपीनाथ, मठ की चौकी, कुतुबखाना चौराहा, बड़ा बाजार, किला चौराहा से होते हुए स्वाले नगर पर जाकर सम्पन्न हो गयी। वहां पर उन्होंने एक जनसभा को सम्बोधित किया।

शहर के रोड शो करने के बाद राहुल गांधी ने स्वालेनगर में एक जनसभा आयोजित की। प्रचार वाहन से राहुल ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि मोदी उद्यमियों के लिए राजनीति कर रहे हैं। उन्हें गरीबों से कुछ लेना देना नहीं हैं। पिछले ढाई साल में उन्होंने 15 उद्यमियों के एक लाख 10 हजार करोड़ रुपए माफ किये। किसान, यूथ, गरीबों का कर्ज माफ नहीं किया। वह कमजोर की ओर नहीं देखते हैं। उन्हें हम उद्यमियों की राजनीति नहीं करने देंगे।

तीन बातों को लेकर कांग्रेस मैदान में

कांग्रेस तीन बातों को लेकर चुनाव लड़ रही है। किसानों का कर्जा माफ, बिजली बिल हाफ और किसानों को धान, शुगर का सही दाम मिले। पिछले दिनों खाट सभा में कुछ किसान दो-चार खाट लेकर घर चले गये थे। बीजेपी और कुछ इलेक्ट्रॉनिक्स चैनल ने उन्हें चोर बना दिया। जबकि, देश का करोड़ों रुपए लेकर माल्या भाग गये, तो वह सिर्फ डिफॉल्टर। जब खाट ले जाने वाला चोर हो सकता है, तो फिर करोड़ों रुपए ले जाने वाला चोर क्यों नहीं। राहुल की इस बात पर सभा स्थल पर मौजूद समर्थकों ने कांग्रेस और राहुल गांधी की जय का नारा लगाया। जनसभा करने के बाद राहुल गांधी रामपुर के लिए निकल गये।