-परीक्षा के चलते नहीं रुकेगी रेड, जारी रहेगा अभियान

<-परीक्षा के चलते नहीं रुकेगी रेड, जारी रहेगा अभियान

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के केपीयूसी हास्टल में थर्सडे को दबंगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई। जिला, पुलिस और एयू एडमिनिस्ट्रेशन की ओर से हास्टल में की गई छापेमारी के दौरान बड़ी संख्या में दबंगों का अवैध कब्जा पाया गया। जिसे भारी पुलिस बल की मौजूदगी में खाली करवाया गया।

ब्7 नम्बर कमरे को लेकर भिड़े

ट्रस्ट के अधीन संचालित केपीयूसी हास्टल में बड़े पैमाने पर अवैध कब्जे की सूचना एडमिनिस्ट्रेशन को पहले से थी। थर्सडे को यहां रेड डाली गई तो भारी संख्या में दबंगों का कब्जा पाया गया। रेड के दौरान हर एक कमरे को चेक किया गया और पाया गया कि यहां के भ्क् कमरों पर इल्लीगल हास्टलर्स लम्बे समय से रह रहे थे। हालांकि, वे सभी रेड से पहले अपना सामान समेटकर जा चुके थे। कार्रवाई के दरम्यान कमरा नम्बर ब्7 में कब्जे को लेकर अन्त:वासियों के दो गुट आपस में भिड़ गए। जिन्हें बड़ी मुश्किल से समझा-बुझाकर शान्त कराया गया।

ब्क् नए अन्त:वासियों को पजेशन

केपीयूसी में हुई बड़ी कार्रवाई के दौरान ब्क् नए अन्त:वासियों को ऑन द स्पॉट पजेशन दिया गया। जबकि, क्0 नए अन्त:वासियों को केवल इसलिए पजेशन नहीं दिया जा सका। क्योंकि वे यूनिवर्सिटी में चल रहे प्रैक्टिकल एग्जाम के चलते पहुंच नहीं पाए थे। इन सभी को दाखिला दिलवाने की जिम्मेदारी हास्टल के सुपरिटेंडेंट की होगी। चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरके। उपाध्याय ने बताया कि फ्राइडे को हिन्दू हास्टल एवं सैटरडे को वुमेन कॉलेज कैम्पस में कार्रवाई होगी।

ऑफिसर्स ने नहीं सुनी फरियाद

उधर, क्ब् फरवरी के बाद रेड की कार्रवाई को लेकर व्यक्त की जा रही आशंकाओं पर भी विराम लग गया है। ऑफिसर्स ने तय किया है कि सभी हास्टल में कार्रवाई को पूरा किया जाएगा। पहले यह माना जा रहा था कि मार्च में एयू की वार्षिक परीक्षा और कुछ प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए लगातार चल रहे अभियान को रोका जा सकता है। क्योंकि स्टूडेंट्स की ओर से इसकी डिमांड की गई थी, लेकिन ऑफिसर्स ने इसे नहीं माना।