- भाजपा नेता अनिल गोयल के ठिकानों पर शनिवार देर रात जारी रही आयकर विभाग की कार्रवाई

- अनिल गोयल के करीबियों पर भी कार्रवाई, सोमवार को खुलेंगे कई राज

DEHRADUN: भाजपा नेता अनिल गोयल के ठिकानों पर शनिवार देर रात को भी आयकर विभाग की कार्रवाई जारी रही. दूसरे दिन दूसरे दिन आयकर की इन्वेस्टिगेशन विंग ने गोयल परिवार के ठिकानों व अन्य स्थानों पर अघोषित रूप से रखे गए करीब 72 लाख रुपये जब्त कर लिए. इसके अलावा गोयल व गर्ग परिवार के 11 लॉकर सील किए गए है. गोयल परिवार के पास से तीन किलो आभूषण भी मिले हैं, जिन्हें अभी जब्त नहीं किया गया है. इसी तरह रुड़की स्थित एलएमडी एजुकेशनल एंड रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी नरेश गर्ग, शशि गर्ग आदि के अलग ठिकानों से 15 लाख रुपये मिले. यह राशि जब्त नहीं की गई.

सोमवार को खुलेंगे लॉकर

आयकर की इन्वेस्टिगेशन विंग के प्रधान निदेशक अमरेंद्र कुमार के मुताबिक जिन लॉकरों को सील किया गया है, उनमें सात लॉकर गोयल परिवार व चार लॉकर गर्ग परिवार के हैं. इन लॉकरों को खोलने की कार्रवाई सोमवार से शुरू की जाएगी. प्रधान निदेशक ने जानकारी दी कि गोयल परिवार के व्यापारिक ठिकानों में अघोषित स्टॉक भी पकड़ा गया है. जिसमें देहरादून के गांधी रोड स्थित क्वालिटी हार्डवेयर प्रतिष्ठान में पांच करोड़ रुपये का स्टॉक रिकॉर्ड से अधिक पाया गया. जबकि, अभी इसी भवन में स्थित गोदाम में रखे स्टॉक का मिलान किया जा रहा है. देर रात तक जारी छापे की कार्रवाई चल रही थी. टीम ने सैकड़ों की संख्या में आय-व्यय, जमीनों की खरीद-फरोख्त, पेनी स्टॉक, विभिन्न कंपनियों से संबंधित दस्तावेज जब्त कर उनकी जांच शुरू कर दी है.

राजनीतिक गलियारों में हड़कंप

आपको बता दें कि शुक्रवार को उस समय राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मचा, जब भाजपा नेता अनिल गोयल के कई ठिकानों पर शुक्रवार को इनकम टैक्स की टीम ने छापेमारी की. अनिल गोयल के देहरादून, रुड़की, हरियाणा के यमुना नगर व दिल्ली के आवासीय, व्यापारिक व शैक्षणिक संस्थानों समेत 13 प्रतिष्ठानों के साथ ही दो अन्य लोगों के ठिकानों पर छापेमारी की गई. शुक्रवार सुबह पौने 9 बजे के आसपास आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग के प्रधान निदेशक अमरेंद्र कुमार के निर्देश पर तीन दर्जन से ज्यादा अधिकारियों की टीम ने एक साथ भाजपा नेता के ठिकानों पर छापेमारी शुरू की. अनिल गोयल के क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय वाली गली स्थित आवास, गांधी रोड पर क्वालिटी हार्डवेयर, राजपुर रोड स्थित उमंग साड़ीज, एलेक्सिया पैनल, रुड़की स्थित क्वांटम यूनिवर्सिटी, पंजाब प्लाईवुड इंडस्ट्रीज (यमुना नगर) पर छापा मारा गया. इसमें अनिल गोयल के भाई सुनील गोयल के ठिकाने भी शामिल हैं. इसके अलावा क्वांटम यूनिवर्सिटी से जुड़े एलएमडी एजुकेशन एंड रिसर्च फाउंडेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी नरेश गर्ग व शशि गर्ग के ठिकानों पर भी आयकर अधिकारियों ने तमाम दस्तावेज खंगाले. इसके अलावा गोयल परिवार के दिल्ली स्थित कुछ ठिकानों पर भी छापा मारा गया.