-गुलाब बाग में भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय के बाहर गाड़ी में मिली प्रचार सामग्री

- निर्वाचन आयोग ने माना कार्रवाई गलत, जब्त सामान वापस

VARANASI : भारतीय जनता पार्टी के गुलाब बाग स्थित काशी प्रांत कार्यालय में शराब और प्रचार सामग्री की मौजूदगी की सूचना पर रविवार को चुनाव व्यय पर्वेक्षक की टीम ने भारी फोर्स के साथ छापा मारा। कार्यालय के बाहर एक कार में मौजूद प्रचार सामग्री को जब्त कर लिया। एक नवनिर्मित बिल्डिंग में रखी सामग्री भी जब्त की गयी। छापेमारी को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं में जबरदस्त नाराजगी रहे। पुलिस ऑफिसर्स से धक्का-मुक्की की। आप कार्यकर्ताओं को दौड़ा लिया। बाद में लोकल एडमिनिस्ट्रेशन ने छापेमारी को गलत बताते हुए जब्त सामग्री को वापस कर दिया।

शराब की सूचना पर हुई छापेमारी

सिगरा एसओ शिवानंद मिश्र के फ्लाइंग स्क्वाएड के मजिस्ट्रेट लायक सिंह अत्रे को सूचना मिली थी भाजपा कार्यालय से प्रचार सामग्री और भारी मात्रा में शराब बांटी जा रही है। दोपहर सवा एक बजे पुलिस के साथ व्यय पर्वेक्षक श्रीनिवासन, मनोज सिंह की टीम भाजपा के गुलाब बाग कार्यालय पहुंच गयी। कार्यालय के बाहर सड़क पर बिना नंबर की एक सफेद कार और कार्यालय के ठीक सामने मौजूद नवनिर्मित मकान से ख्07ब् टी शर्ट, दो हजार बिल्ले और पांच हजार पैम्फलेट जब्त किया। कार को भी कब्जे में लिया। नवनिर्मित मकान विधायक रवीन्द्र जायसवाल का बताया जा रहा है।

खूब हुआ हंगामा

छापे की सूचना पर कार्यालय में मौजूद कार्यकर्ता बाहर आ गए। प्रशासनिक कार्रवाई के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। पुलिस के साथ धक्कामुक्की होने लगी। इस बीच आप के कई कार्यकर्ता पहुंच गए। भाजपाइयों उन्हे दौड़ा लिया। वो सब किसी तरह से बचकर भागे। सूचना पर कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंच गई। मेयर रामगोपाल मोहले, देवानंद सिंह, नवरतन राठी ने ने कार्यकर्ताओं को शांत किया। एडीएम सिटी एमपी सिंह और एसपी सिटी राहुल भी मौके पर पहुंचे। बाद में मामले की जांच करने पर जानकारी हुई की प्रचार सामग्री को बांटा नहीं जा रहा था। इस पर शाम को हुए प्रेस कांफ्रेंस में जिला निर्वाचन अधिकारी (डीएम) प्रांजल यादव ने कार्रवाई को गलत बताते हुए जब्त सामान वापस कराया। इस बाबत भाजपा काशी प्रांत के अध्यक्ष लक्ष्मण आचार्य का कहना है कि प्रशासनिक अमला राज्य सरकार के इशारे पर काम कर रहा है। ऐसे में निष्पक्ष चुनाव संभव नहीं है।