एनएएस कॉलेज रोड पर पूजा आर्केट काम्प्लेक्स में चल रही थी फाइनेंस कंपनी

मौके से चार लड़कियों को किया गिरफ्तार, कंपनी मालिक फरार

Meerut। फोन कंपनी का बोर्ड लगाकर फर्जी फाइसेंस कंपनी चला रहे एक गैंग को बुधवार एसपी सिटी रणविजय सिंह ने छापा मारकर धर-दबोचा। सिविल लाइन्स थानाक्षेत्र स्थित पूजा आर्केड काम्प्लेक्स में इंद्रा बिजनेस सॉल्यूशन प्राइवेट लिमिटेड के नाम से संचालित फर्जी फाइनेंस कंपनी उड़ीसा, मध्य प्रदेश और राजस्थान के लोगों को लोन के नाम पर ठग चुकी है। पुलिस ने छापे में चार लड़कियों को भी गिरफ्तार किया, जिनके पास से मोबाइल, ठगी से संबंधित फर्जी कागजात, आधार कार्ड और पहचान पत्र बरामद किए हैं। जबकि अफरा-तफरी में कंपनी मालिक नदीम पुत्र फैजुर्रहमान और वसीम पुत्र बाबूद्दीन, निवासी-कांच का पुल, अहमदनगर लिसाड़ी गेट फरार हो गए।

एसपी सिटी ने बताया

एसपी सिटी रणविजय सिंह ने बताया कि एसएसपी अखिलेश कुमार के निर्देश पर ये छापा मारा गया। एसपी सिटी ने बताया कि पकड़ी गई एक लड़की ने पुलिस को बताया कि मार्च, 2018 में यह कंपनी शुरू की गई थी। वह आइडिया कंपनी के प्रीपेड सिम बेचने की आड़ में फाइनेंस कंपनी चलाते थे। बाहरी राज्यों में फोन पर लोन देने का झांसा देकर लोगों को जाल में फंसाते थे। इसके बाद उनसे दस्तावेजों की औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए 20 से 30 हजार रुपये बैंक खातों में डलवा लेते थे। रुपये मिलते ही फाइल में कमी बताकर रद कर देते थे।

नहीं दी गई जानकारी

थाना पुलिस को मामले की जानकारी नहीं दी गई थी। एसपी सिटी ने गोपनीय रूप से एक टीम गठित की और फिर छापामारी की। चर्चा है कि थाना पुलिस के संरक्षण में यह कंपनी चल रही थी। इसी वजह से यह छापामारी नहीं की जा रही थी।