-हापुड़ रोड के दो फिलिंग स्टेशनों पर कार्रवाई, नहीं मिली गड़बड़ी

Meerut : लखनऊ में पेट्रोल पंप संचालकों द्वारा चिप के जरिए तेल चोरी की लपटें मेरठ भी पहुंच गई हैं। मंगलवार को अफसरों की टीम ने दो पंपों पर छापा मारकर जांच की, लेकिन कोई गड़बड़ी नहीं मिली। वहीं छापेमारी से पेट्रोल पंप संचालकों में दहशत का माहौल बना रहा।

डेढ़ घंटे चली कार्रवाई

लखनऊ के पेट्रोल पंपों में गड़बड़ी मिलने के बाद मंगलवार को मेरठ में भी घटतौली की शिकायतों पर अफसर एकाएक सक्रिय हुए। आइओसी के एरिया सेल्स अफसर मोहित कुमार, पूर्ति निरीक्षक धर्मेंद्र कुमार व बांट माप विभाग के अधिकारी अजित कुमार की टीम ने हापुड़ रोड स्थित राकेश पेट्रोल पंप पर छापा मारा। टीम ने करीब डेढ़ घंटे तक मशीनों के साथ रिकॉर्ड भी देखे और तेल का सैंपल भी लिया गया।

यहां भी एक्शन

उधर गढ़ रोड पर मेडिकल के पास स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर भी टीम पहुंची। यहां सस्ता डीजल बेचने की शिकायत थी। धर्मेंद्र ने बताया कि सस्ते डीजल संबंधी कोई बैनर-पोस्टर नहीं मिला। मशीनों में भी कमी नहीं पाई गई।

::::::::::::::::::::::::::::::

चार महीने में मिलावट व घटतौली की 13 शिकायतें

पेट्रोल पंप पर घटतौली व मिलावटी तेल बेचने की शिकायतें लगातार जिला पूर्ति विभाग को मिल रही हैं। विभाग के मुताबिक जनवरी से अप्रैल तक चार महीने में ऐसी 13 शिकायतें मिली हैं। जिलापूर्ति राजेश कुमार ने बताया कि शिकायत पर सात पंपों से तेल के सैंपल लेकर भेजे गए हैं। जबकि पांच पंपों को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। वहीं एक पंप के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई के लिए भी रिपोर्ट भेजी गयी है। दूसरी ओर घटतौली के लिए बांट-माप विभाग को कहा गया है। उन्होंने बताया कि संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की जाएगी।