- डीआईजी की टीम ने चरस बेचते चार आरोपियों को धर दबोचा

- कंकरखेड़ा थाना पुलिस ने इनके खिलाफ रिपोर्ट तक दर्ज नहीं की

Meerut : जहां एक तरफ डीआईजी ने ड्रग्स समेत अन्य नशीला पदार्थ बचने वालों के खिलाफ मुहिम छेड़ रखा है तो दूसरी तरफ उनके मातहत इस मामले को लेकर जरा सी भी गंभीरता नहीं दिखा रहे हैं। मामला कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र का है। डीआईजी की टीम ने एक सामाजिक संस्था के साथ मिलकर चरस बचने वाले लोगों को पकड़ा। उनको थाना पुलिस के हवाले किया, लेकिन पुलिस ने इनके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने की भी जहमत नहीं उठाई। उलटा संस्था से ही तहरीर देने के निर्देश दे दिए।

कार्रवाई की मांग

सारथी सोशल वेलफेयर सोसाइटी की अध्यक्षा कल्पना पांडे, सचिव अशोक शर्मा, कोषाध्यक्ष दुर्गेश पांडे समेत अन्य मेंबर्स ने शुक्रवार को डीआईजी आशुतोष कुमार से मिलकर शहर में चरस और गांजा बेचने वालों को पकड़ने की मांग की। उन्होंने लाला मकदूमपुर में खुले आम चरस बेचे जाने की कंप्लेन की। इस पर डीआईजी ने उनके साथ दो पुलिसकर्मियों की टीम भेजी। वे सादी वर्दी में गए और निरीक्षण करने पर पता चला कि वहां पर चरस बेची जा रही है।

डीआईजी टीम ने पहले पुष्टि की

पुष्टि होने के बाद डीआईजी के आदेश पर पूरी टीम ने चरस बेचे जाने वाली जगह पर छापा मारा। साथ में सारथी संस्था के मेंबर्स भी थे। मौके से मुख्य आरोपी नदीम समेत चार लागे चरस बेचते पकड़े गए। उनके पास से चरस भी बरामद की गई। इस दौरान उन लोगों ने टीम के साथ हाथापाई भी की। वहीं कई लोग मौके से भाग खड़े हुए। इसके बाद टीम ने उन चारों आरोपियों को कंकरखेड़ा थाने के हवाले कर दिया।

टीम ने छापा मारा

डीआईजी की टीम ने आरोपियों को थाने पुलिस के हवाले कर दिया, लेकिन वे इस मामले को लेकर जरा सी भी गंभीरता नहीं दिखाई। थाना पुलिस ने संस्था के मेंबर्स से आरोपियों के खिलाफ तहरीर मांगी। इस पर संस्था के सचिव आशोक शर्मा ने उन्हें बताया कि उन्होंने चरस बेचे की जाने की सूचना दी थी, कार्रवाई का काम तो पुलिस को करना है। इस पर थाना पुलिस ने उन्हें चलता कर दिया। देर रात तक पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की थी।

ये कोई ड्रग्स बेचने वाले नहीं थे। उनके पास से मामूली सी मात्रा में चरस बरामद की गई है। इनके खिलाफ किसी ने तहरीर नहीं दी है। डीआईजी की टीम ने इनको नहीं पकड़ा है। अब पुलिस खुद इनके खिलाफ कार्रवाई करेगी।

- सुरेंद्र कुमार राणा, इंस्पेक्टर, कंकरखेड़ा