-डेढ़ घंटे लेट हुई नौतनवा- गोरखपुर पैसेंजर और 75008 डेमू

-रेल लाइन की निगरानी के लिए रेलवे ने तैनात किया नाइट वॉचमैन

GORAKHPUR: बारिश का असर अब रेल ट्रैक पर भी नजर आने लगा है। मंगलवार को गोरखपुर-नौतनवा रेल रूट पर पीपीगंज और कैंपियरगंज के बीच नवनिर्मित अंडरपास के पास रेल लाइन की गिट्टी और मिट्टी धंस गई। इससे नौतनवा-गोरखपुर पैसेंजर और 75008 डेमू ट्रेन डेढ़ घंटे लेट हो गई। पीपीगंज और कैंपियरगंज के बीच गाडि़यां काशन पर चलाई जा रही हैं। रेलवे एडमिनिस्ट्रेशन ने रेल लाइन की निगरानी के लिए नाइट वॉचमैन तैनात कर दिया है।

गार्ड ने दी सूचना

नौतनवा-गोरखपुर पैसेंजर के गार्ड ने दोपहर 1.50 बजे के आसपास सतर्कता दिखाते हुए ट्रेन रोककर कंट्रोल रूम को रेल लाइन पर गिट्टी और मिट्टी धंसने की सूचना दी। जानकारी होते ही संबंधित इंजीनियर और रेलकर्मी मौके पर पहुंच गए। रेलकर्मियों ने बारिश के बीच ही गिट्टी और मिट्टी डालकर रेल लाइन को दुरुस्त कर दिया। इसके बाद ट्रेन को धीरे-धीरे पास कराया गया। इस दौरान पैसेंजर और डेमू ट्रेन दोनों तरफ खड़ी रहीं। रेलकर्मियों ने रेल लाइन को ठीक तो कर दिया है, लेकिन ट्रेनें नियंत्रित कर ही चल रही हैं।

वर्जन

रेल लाइन को ठीक कर लिया गया है। काशन पर ट्रेनों को चलाया जा रहा है। नाइट वॉचमैन की तैनाती की गई है। बुधवार को ट्रैक को और दुरुस्त कर लिया जाएगा। इसके बाद ट्रेनों का संचलन सामान्य हो जाएगा।

- पंकज कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनई रेलवे